scorecardresearch
 

Tech Wrap: यहां जानें गुरुवार की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day Top Tech News Of The Day

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

FB, Apple, Google, Amazon के सीईओ से पूछताछ, ताकत के गलत इस्तेमाल का आरोप

दुनिया की चार दिग्गज टेक कंपनियों- ऐमेजॉन, ऐपल, फेसबुक और गूगल के सीईओ को बुधवार को अमेरिकी संसद की एंटीट्रस्ट सबकमेटी के सामने पेश होना पड़ा. यहां अमेरीकी कांग्रेस की एक कमेटी के सामने इन चारों कंपनियों के सीईओ ने अपने ऊपर ताकत के गलत इस्तेमाल के लिए लगे आरोपों के खिलाफ सफाई दी. रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स सांसदों ने दिग्गज कंपनियों के सीईओ से कई सवाल-जवाब किए. इन कंपनियों पर आरोप है कि ये अपनी ताकत से प्रतिस्पर्धियों को दबा रहे हैं, डेटा इकट्ठा कर रहे हैं और बेहद मुनाफा कमा रहे हैं.

6,000mAh बैटरी-64MP क्वॉड कैमरे के साथ Galaxy M31s भारत में लॉन्च

साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung ने भारत में Galaxy M31s लॉन्च कर दिया है. भारत में Galaxy M सीरीज पॉपुलर है और कंपनी लगातार इनके मॉडल्स में विस्तार कर रही है.

Jio VS Airtel: देखें 84 दिन की वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान्स की लिस्ट

देश के टेलीकॉम सेक्टर में जियो और एयरटेल के बीच इस वक्त काफी प्रतिस्पर्धा जारी है. दोनों ही कंपनियां एक से बढ़कर प्लान्स पेश करती रहती हैं. फिलहाल हम यहां आपको इन दोनों कंपनियों के उन प्लान्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनमें 84 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है. इस दौरान ग्राहकों को कॉल-डेटा समेत कुछ और फायदे भी दिए जाते हैं.

ईमानदार बिजनेस से कंटेंट क्यों चोरी करता है Google, सुंदर पिचाई से अमेरिकी सांसदों ने पूछे सवाल

अमेरिका की चार बड़ी टेक कंपनियों के सीईओ को एंटी ट्रस्ट हियरिंग के दौरान तीखे सवालों का सामना करना पड़ा. दरअसल इन कंपनियों पर आरोप लग रहे हैं कि ये दूसरी छोटी कंपनियों को आगे बढ़ने का मौक़ा नहीं दे रही हैं और अपनी मोनॉपली क़ायम करना चाहती हैं.

Thomson ने 10,999 रुपये में लॉन्च किया 32 इंच का ऑफिशियल एंड्रॉयड TV

Thomson ने गुरुवार को भारत में नए 'मेक इन इंडिया' सर्टिफाइड एंड्रॉयड टीवी मॉडलों को लॉन्च किया है. इन्हें गूगल की साझेदारी में डेवलप किया गया है. कंपनी ने दो नई सीरीज और एक पुरानी सीरीज के साथ कुल टोटल 9 मॉडल्स को भारत में पेश किया है. ये सारे टीवी मॉडल्स ऑफिशियल एंड्रॉयड बेस्ड हैं. इनमें से कंपनी का एक नया टीवी मॉडल 32 इंच वाला है, जिसकी कीमत 10,999 रुपये रखी गई है. वहीं, 32 इंच मॉडल के बेजल लेस वर्जन की कीमत 11,499 रुपये रखी गई है. कंपनी का रेगुलर 32 इंच स्मार्ट टीवी मॉडल फिलहाल देश के सबसे सस्ते एंड्रॉयड टीवी में से एक है. नए टीवी मॉडलों की बिक्री 6 अगस्त से फ्लिपकार्ट से की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें