scorecardresearch
 

iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp में जुड़े ये खास फीचर्स, अभी करें अपडेट

WhatsApp के ये फीचर्स काफी पहले से टेस्टिंग में हैं. कुछ समय पहले ही इन्हें कंपनी ने जारी किया था. अब सभी iOS यूजर्स को ये फीचर्स अपडेट के बाद मिलने शुरू हो गए हैं.

Representational Image Representational Image

  • प्राइवेसी और कॉल वेटिंग हैं मुख्य फोकस.
  • लो डेटा मोड में फोन रखने पर बंद होगा ऑटो डाउनलोड फीचर.

WhatsApp ने अब iOS यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी कर दिया है. इस अपडेट के साथ ही कॉलिंग फीचर में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. इससे पहले तक इस फीचर के न होने की वजह से यूजर्स को दिक्कतें होती थीं. ये फीचर पहले ही जारी किया जा चुका था, लेकिन अब ये सभी आईफोन यूजर्स को अपडेट के जरिए दिया जा रहा है.

WhatsApp कॉलिंग में अब कॉल वेटिंग का सपोर्ट दिया जाएगा. यानी अब आईफोन यूजर्स WhatsApp कॉलिंग के दौरान कोई दूसरी कॉल आने पर उसे भी ऐक्सेप्ट कर सकते हैं और इससे पुरानी कॉल नहीं कटेगी और वो भी जारी रहेगी.

इस अपडेट में Call Waiting के  साथ प्राइवेसी फीचर पर भी फोकस किया गया है. ये फीचर भी पहले आ चुका है, लेकिन इस फाइनल बिल्ड के साथ अब सभी iPhone यूजर्स को ये फीचर दिया जाएगा. इस प्राइवेसी फीचर के तहत आप ये कंट्रोल कर सकते हैं कि कौन आपको अपने ग्रुप में ऐड कर  सकता है. इसके लिए वॉट्सऐप सेटिंग्स में जा कर अकाउंट सेक्शन में जाना है. यहां से आप प्राइवेसी में जा कर ग्रुप पर टैप करके इसे एनेबल कर सकते हैं.

जो लोग देख नहीं सकते हैं उनके लिए वॉयस ऑवर मोड के जरिए ब्रेल कीबोर्ड का भी सपोर्ट दिया गया है.

डेटा यूसेज को कम करने के लिए जब आप अपने फोन को लो डेटा मोड में रखते हैं तो वॉट्सऐप से भी ऑटो मीडिया डाउनलोड का ऑफ हो जाएगा. यानी जब तक लो डेटा मोड पर आपका फोन है तब तक वॉट्सऐप पर कोई फोटोज या वीडियोज ऑटो डाउनलोड नहीं होंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें