scorecardresearch
 

प्राइवेसी फोकस्ड ऐप Telegram में आ रहा है WhatsApp जैसा ये फीचर

Telegram का ये नया फीचर वीडियो कॉल की बढ़ती डिमांड को ध्यान में रख कर टेस्ट किया जा रहा है. चूंकि कोरोना आउटब्रेक के बाद से वीडियो कॉलिंग का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है, इसलिए अब हर ऐप इस फीचर को अपनाना चाहता है.

Representational Image Representational Image

राइवेसी फ़ोकस्ड इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Telegram वॉट्सऐप को टक्कर देने की पूरी कोशिश कर रहा है. ये ऐप पॉपुलर तो है, लेकिन वॉट्सऐप जितने यूज़र्स इसके पास नहीं है.

कंपनी अब वीडियो कॉलिंग फ़ीचर लाने की तैयारी में है. ये ऐप क्लाउड बेस्ड है और अब इसमें वीडियो कॉलिंग का भी फ़ीचर दिया जा सकता है.

टेलीग्राम ने फ़िलहाल अपने ऐप के v7.0.0 beta में वीडियो कॉलिंग का फ़ीचर दिया है. प्ले स्टोर से आप इसे डायरेक्ट डाउनलोड नहीं कर सकते हैं और इसके लिए टेलीग्राम के ऐप सेंटर पर जाना होगा.

टेलीग्राम में ऑडियो कॉल का फ़ीचर पहले से ही है और बताया जा रहा है कि वीडियो कॉलिंग का इंटरफ़ेस भी ऑडियो कॉलिंग जैसा ही है. यहां ऑन स्क्रीन फ़्लिप ऑप्शन दिया गया है जहां से आप फ़्रंट और रियर कैमरा में स्विच कर सकते हैं.

हाल ही में टेलीग्राम ने कई फ़ीचर्स ऐड किए हैं. इनमें एक बड़ा फ़ीचर ये भी है कि टेलीग्राम पर अब 2GB तक फाइल्स शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा ग्रुप फ़ीचर्स में भी बदलाव किए गए हैं.

यहं क्लिक करके आप टेलीग्राम में दिए गए और भी नए फ़ीचर्स के बारे में पढ़ सकते हैं.

एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ अगर आप इसे यूज करना चाहते हैं तो इसके लिए कंपनी ने वीडियो कॉल सपोर्ट वाला एक स्टैंडअलोन बीटा एपीके पेश किया है. टेलीग्राम बीटा प्रोग्राम के लिए रजिस्टर होना होगा और इसके बाद स्टैंडअलोन टेलीग्राम ऐप को फ़न में इंस्टॉल करना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें