scorecardresearch
 

Nokia 2.4 भारत में आज हो रहा है लॉन्च, जानिए क्या होगा इसमें ख़ास

Nokia 2.4 आज भारत में लॉन्च हो रहा है. इसे सितंबर में यूरोप में लॉन्च किया गया था. ये बजट स्मार्टफ़ोन होगा और Android 10 पर चलेगा.

Nokia 2.4 Nokia 2.4
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Nokia 2.4 की स्क्रीन बड़ी होगी और ये फ़ोन बजट सेग्मेंट का होगा
  • Nokia 2.4 में Android 10 और MediaTek प्रोसेसर दिया जाएगा.

नोकिया स्मार्टफ़ोन बनाने का लाइसेंस फ़िलहाल फिनलेंड की कँपानी HMD Global के पास है. ये कंपनी आज भारत में Nokia 2.4 लॉन्च करने की तैयारी में. ये बजट स्मार्टफ़ोन है जिसे यूरोप में सितंबर में लॉन्च किया गया था.

इससे पहले ख़बर थी की कंपनी भारत में Nokia 2.4 और Nokia 3.4 लॉन्च कर सकती है. लेकिन अब ये साफ़ है कि कंपनी आज भारत में एक ही स्मार्टफ़ोन लॉन्च कर रही है.

Nokia 2.4 की बात करें तो ये स्मार्टफ़ोन बजट सेग्मेंट का है और ये इस सेग्मेंट के दूसरे स्मार्टफोन्स को टक्कर देगा.

इनमें Realme, Reddi जैसे ब्रांड के स्मार्टफ़ोन मुख्य रूप से शामिल हैं. आपको बता दें कि इस फ़ोन की क़ीमत 10,000 रुपये के अंदर रखने की कोशिश की जा सकती है.

Nokia 2.4 को यूरोप में कंपनी ने 119 यूरो (लगभग 10,250 रुपये) में लॉन्च किया था. इस स्मार्टफ़ोन को तीन कलर वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा.

Nokia 2.4 के स्पेसिफिकेशन्स और फ़ीचर्स की बात करें तो कसो स्मार्टपोन में 6.5 इंच की बड़ी डिस्प्ले है और ये फ़ुल एचडी है. डिस्प्ले ऐस्पेक्ट रेश्यो 20:9 का है. फ़ोन में 3GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है.

देखें: आजतक LIVE TV

Nokia 2.4 में MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है और ये फ़ोन Andrei 10 पर चलता है. हालाँकि इसमें आने वाले समय में लेटेस्ट एंड्रॉयड यानी Android 11 का अपडेट दिया जा सकता है.

Nokia 2.4 में फोटॉग्रफी के लिए डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है.  प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 2 मेगापिक्सल का है. सेल्फ़ी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है. इस फ़ोन की बैटरी 4,500mAh की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें