scorecardresearch
 

Microsoft डुअल डिस्प्ले एंड्रॉयड स्मार्टफोन की कीमत का ऐलान, जानें फीचर्स

Microsoft Surface Duo - कंपनी का पहला डुअल डिस्प्ले वाला एंड्रॉयड स्मार्टफोन. इसकी कीमत का ऐलान किया जा चुका है.

Microsoft Surface Duo Microsoft Surface Duo

मार्टफ़ोन बिज़नेस में माइक्रोसॉफ़्ट एक तरह से फ़्लॉप ही रहा है. लेकिन शायद कंपनी ने अब तक हार नहीं मानी है. माइक्रोसॉफ़्ट ने अपने पहले डुअल स्क्रीन एंड्रॉयड स्मार्टफ़ोन Microsoft Surface Duo की क़ीमत का ऐलान कर दिया है.

माइक्रोसॉफ़्ट के मुताबिक़ इसे कंपनी 10 सितंबर को लॉन्च करेगी. इसकी कीमत 1,399 डॉलर (लगभग 1,04,600 रुपये) रखी गई है. इसकी बिक्री 10 सितंबर से अमेरिका में शुरू होगी. ग्लोबल लॉन्च के बारे में कंपनी ने अब तक जानकारी नहीं दी है.

Microsoft Surface Duo के स्पेसिफिकेशन्स और फ़ीचर्स

माइक्रोसॉफ़्ट सर्फेस डुओ में 5.6 इंच की दो OLED डिस्प्ले दी गई है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 4:3 का है और दोनों स्क्रीन के बीच एक हिंज है. कनेक्ट हो कर 8.1 इंच की स्क्रीन तैयार हो जाती है.

ग़ौरतलब है कि ये सैमसंग के फोल्डेबल डिस्प्ले की तरह नहीं है, क्योंकि यहां एक ही फोल्डेबल डिस्प्ले नहीं, बल्कि दो अलग अलग डिस्प्ले यूज किए गए हैं.

इस फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन में 11 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसी कैमरा को सेल्फ़ी के लिए भी यूज कर सकते हैं. Microsoft Surface Duo में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 6GB रैम दिया गया है और टॉप मॉडल में 256GB की स्टोरेज दी गई है.

इस डिवाइस में 3,577 की बैटरी दी गई है और इसके साथ कनेक्टिविटी के लिए 4G, USB Type C जैसे स्टैंडर्ड फ़ीचर्स दिए गए हैं. अब ये डिवाइस माइक्रोसॉफ़्ट के लिए कितना फ़ायदेमंद साबित होगा और लोग इसे पसंद करेंगे या नहीं य आने वाले समय में ही साफ़ होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें