scorecardresearch
 

iPhone 12 सीरीज़ लॉन्च की तारीख़ लीक, ऐपल फैंस को करना होगा इंतज़ार

इस बार ऐपल अपने नए स्मार्टफोन की लॉन्च में कुछ देरी कर सकता है. लॉन्च डेट लीक हुई हैं, लेकिन कंपनी ने अब तक इसकी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है

Representational Image Representational Image

आम तौर पर हर साल Apple सितंबर में नए आईफ़ोन लॉन्च करती है . लेकिन इस बार सितंबर कंपनी लॉन्च डेट बढ़ा रही है. हाल ही में कंपनी ने ये कन्फर्म किया था कि शिपमेंट में कुछ देरी हो सकती है, लेकिन लॉन्च मंथ को लेकर कंपनी ने कुछ नहीं कहा था.

बहरहाल अब ख़बर ये है कि कंपनी सितंबर में नहीं, बल्कि अक्टूबर में लॉन्च करेगी. टेक अनालिस्ट जॉन प्रॉसर ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने ऐपल लॉन्च की लीक तारीख़ बताई है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ कंपनी Apple Watch और iPad को प्रेस रीलीज के जरिए ही लॉन्च करेगी और इसके लिए कोई इवेंट नहीं किया जाएगा. लीक्ड डेट 7 सितंबर है.

iPhone 12 इवेंट की बात करें को इसके लिए कंपनी वर्चुअल इवेंट आयोजित करेगी, क्योंकि ये कंपनी के सबसे लॉन्च में से एक है. लीक्ड रिपोर्ट के मुताबिक़ लॉन्च इवेंट 12 अक्टूबर को होगा.

iPhone 12 सीरीज़ के लिए परी ऑर्डर 12 अक्टूबर से शुरू होगा, लेकिन इसकी बिक्री 19 अक्टूबर से शुरू होगी. हालांकि लीक्ड तारीख़ों में ये भी कहा जा रहा है कि iPhone 12 Pro सीरीज़ नवंबर में बेचे जाएँगे.

हाल ही में ऐपल ने वर्ल्ड वाइड डेवेलपर कॉन्फ़्रेंस (WWDC) का आयोजन किया था जो पूरी तरह वर्चुअल था यानी प्री रिकॉर्डेड. कंपनी इसी पैटर्न पर iPhone 12 का भी इवेंट आयोजित किया जा सकता है.

भारत में भी कंपनी ग्लोबल लॉन्च के ठीक बाद अपने आईफ़ोन लॉन्च कर सकती है. बिक्री में थोड़ा डीले हो सकता है और कंपनी ने पहले ही इस बात की तरफ़ इशारा कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें