scorecardresearch
 

अगले साल के iPhone में मिलेगा अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर: रिपोर्ट

अगले साल के आईफोन में बड़े बदलाव मिलेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक डिजाइन में बड़े बदलाव दिखेंगे, जबकि इस बार अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जा सकता है. 

iPhone 11 iPhone 11

अगले साल के iPhone में कुछ ग्राउंडब्रेकिंग बदलाव के लिए तैयार रहें. डिजाइन को पूरी तरह से बदला जा सकता है और iPhone 4 से इंस्पायर डिजाइन दिया जा सकता है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल यानी 2020 में लॉन्च किए जाने वाले iPhone 12 में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा.

Mac Rumours की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल अगले साल के iPhone मॉडल में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर लगाने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए कंपनी Qualcomm का सेंसर यूज करेगी.

गौरतलब है कि Qualcomm  ने अपने सालाना स्नैपड्रैगन टेक समिट के दौरान नया 3D सोनिक मैक्स अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट रीडर लॉन्च किया है. ये इन डिस्प्ले सेंसर 20mm by 30mm साइज का है और ये ट्रेडिशन अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से काफी बड़ा है. यानी अब अंडर डिस्प्ले सेंसर के लिए ज्यादा एरिया मिलेगा और लोगों को इसे यूज करने में आसानी होगी.

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ताइवान की टच स्क्रीन मेकर GIS के साथ पार्टनरशिप कर रही है और इसके तहत ही आईफोन के लिए इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर टेक्नॉलजी बनाई जाएगी. 

कुछ समय पहले Apple अनालिस्ट Ming chi kuo की रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपनी इस बार फेस आईडी और फिंगरप्रिंट स्कैनर दोनों ही फीचर्स देगी. इतना ही नहीं ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया कि इस तरह की टेक्नॉलजी 2020 के आईफोन में दी जाएगी. 

इस बार के iPhone को लेकर इस बार ज्यादा बज नहीं बन पाया. वजह इसका डिजाइन था, क्योंकि इसमें कोई बड़े बदलाव नहीं थे. सिर्फ कैमरा मॉड्यूल अलग था, जबकि डिजाइन iPhone X सीरीज की तरह ही है. ऐपल फैंस को अब भी उम्मीद है कि 2020 में कंपनी अलग डिजाइन के साथ iPhone लॉन्च करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें