scorecardresearch
 

Galaxy S21 Ultra Leak: 2K डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट

Galaxy S21 Ultra Leak: रिपोर्ट के मुताबिक़ ये फ़ोन दो महीने के अंदर लॉन्च होगा. इस हाई एंड फोन में इस बार कई नए फ़ीचर्स मिल सकते हैं.

Galaxy S20 Ultra Galaxy S20 Ultra
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Samsung अगले साल की शुरुआत में ही Galaxy S21 Ultra लॉन्च कर सकता है
  • Galaxy S21 Ultra में 120Hz रिफ़्रेश रेट डिस्प्ले के साथ 2K रिजोलुशन

साउथ कोरियन स्मार्टफ़ोन मेकर Samsung अगले साल के शुरुआत में ही अपना फ़्लैगशिप स्मार्टफ़ोन लॉन्च कर सकती है. इससे पहले Galaxy S21 Ultra की कुछ डीटेल्स लीक होनी शुरु हुई हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक़ Galaxy S21 Ultra में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर होगा. बड़ी बात ये है कि इस बार कंपनी 2K रेज्योलुशन के साथ अपना फ़्लैगशिप लॉन्च कर सकती है और इसमें 120Hz रिफ़्रेश रेट का भी सपोर्ट दिया जाएगा.

हाल ही में ये ख़बर आई थी कि Galaxy S21 Ultra में 6.9 या 6.7 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है. डिजाइन में भी कुछ बड़े बदलाव की इस बार उम्मीद की जा रही है. 

फ़ोन में 108 मेगापिक्सल का HM3 सेंसर यूज किया जाएगा जो पिछले वर्जन के मुक़ाबले 12% ज़्यादा लाइट कैप्चर करेगा.

अगले साल यानी 2021 के जनवरी में कंपनी Galaxy S21 Ultra लॉन्च कर सकती है. हैरानी वाली बात ये है कि कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि इस बार कंपनी Galaxy S21 Ultra में भी S Pen दे सकती है.

देखें: आजतक LIVE TV

ग़ौरतलब है कि आम तौर पर Samsung अपने नोट सीरीज़ में एस पेन स्टाइलस देती है. लेकिन इस बार अगर ऐसा हुआ तो फिर Note सीरीज़ को बेचने में कंपनी को दिक़्क़तें हो सकती हैं.

Galaxy S21 Ultra को कंपनी Exynos और Qualcomm प्रोसेसर के साथ लॉन्च करेगी. हमेशा की तरह इस बार भी भारत में Qualcomm प्रोसेसर वेरिएंट भारत आने की उम्मीद कम होगी और भारत में कंपनी इनहाउस प्रोसेसर वाले फ्लैगशिप बेचना जारी रख सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें