scorecardresearch
 

iPhone और iPad यूज़र्स के लिए आया नया सॉफ्टवेयर अपडेट, ये होंगे फ़ायदे

Apple iOS 14 के फाइनल बिल्ड का इंतजार लगभग सभी आईफोन यूजर्स को है. लेकिन इससे पहले कंपनी ने iOS 13 का ही एक अपडेट जारी किया है. जानिए इसमें क्या है खास.

Representational Image Representational Image

Apple ने आईफ़ोन और आईपैड यूज़र्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है. आईफ़ोन ये लिए iOS 13.6.1 का अपडेट है, जबकि iPad के लिए iPadOS 13.6.1 है.

iOS 13.6.1 का अपडेट 109.4 MB का है. इस अपडेट में कोई विज़ुअल बदलाव तो नहीं मिलेंगे, लेकिन पुराने आईफ़ोन यूज़र्स को इस अपडेट से फ़ायदा मिल सकता है.

इस अपडेट में ज़रूरी बग फ़िक्स दिए गए हैं. हाल ही में कुछ आईफ़ोन यूज़र्स ने डिस्प्ले में ग्रीन टिंट आने की शिकायत की थीं, इस अपडेट के बाद वो समस्या भी ठीक कर ली गई है.

अगर आपका आईफ़ोन काफ़ी पुराना हो चुका है और मेमोरी की कमी पड़ गई है तो शायद ये अपडेट आपकी ये समस्या सुलझ सकता है. दरअसल अनयूज्ड सिस्टम फाइल्स ऑटो डिलीट कुछ डिवाइस में नहीं हो रहे थे. अब इस अपडेट के साथ अनयूज्ड फाइल्स ऑटो डिलीट हो सकेंगे.

कुछ आईफोन और आईपैड यूज़र्स ने हाल ही में एक्सपोज़र नोटिफिकेशन डिसेब होने की शिकायत की थी, अब इस अपडेट के साथ कंपनी ने इसे भी ठीक कर लिया है.

हालांकि भारत में अभी ऐक्सपोजर नोटिफिकेशन काम नहीं करता है, क्योंकि किसी ऐप ने इसे यूज करते कोरोना वायरस ट्रैकिंग टूल नहीं बनाया है.

नया अपडेट इंस्टॉल करने के लिए सेटिंग्स में जा कर अपडेट चेक करना है. वाईफ़ाई कनेक्शन पर अपडेट कर सकते हैं.

ग़ौरतलब है कि iOS 14 का बीटा अपडेट पहले ही आ चुका है. इस वजह से अब iOS 13 में कोई बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है. सितंबर के आख़िर या अक्टूबर में iOS 14 का अपडेट सभी योग्य आईफ़ोन के लिए जारी कर दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें