scorecardresearch
 

Tokyo Olympics Day 8: भारत का बॉक्सिंग में एक मेडल पक्का, सिंधु सेमीफाइनल में, हॉकी में भी जीत

aajtak.in | नई दिल्ली | 30 जुलाई 2021, 4:42 PM IST

टोक्यो ओलंपिक के 8वें दिन भारत ने एक मेडल पक्का कर लिया. महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने 69 किलो वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. लवलीना ने बॉक्सिंग में पहला मेडल पक्का किया है. शटलर पीवी सिंधु ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है. वह सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. सिंधु मेडल जीतने से एक कदम दूर हैं. वहीं, तीरंदाज दीपिका कुमारी महिला व्यक्तिगत का क्वार्टर फाइनल मुकाबला हारकर बाहर हो गई हैं. 

Tokyo Olympics 2020 Live Updates Tokyo Olympics 2020 Live Updates

हाइलाइट्स

  • टोक्यो ओलंपिक-2020 का 8वां दिन
  • शटलर सिंधु मेडल से एक जीत दूर
  • लवलीना बोरगोहेन ने बनाई सेमीफाइनल में जगह
  • तीरंदाज दीपिका कुमारी मेडल की रेस से बाहर

टोक्यो ओलंपिक के 8वें दिन भारत ने एक मेडल पक्का कर लिया. महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने 69 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. लवलीना ने बॉक्सिंग में पहला मेडल पक्का किया है. शटलर पीवी सिंधु ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है. वह जापान की अकाने यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. सिंधु मेडल जीतने से एक कदम दूर हैं. वहीं, तीरंदाज दीपिका कुमारी महिला व्यक्तिगत का क्वार्टर फाइनल मुकाबला हारकर बाहर हो गई हैं.

4:42 PM (एक महीने पहले)

भारत ने जापान को 5-3 से हराया

Posted by :- Devang Gautam

भारत की पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के ग्रुप स्टेज में शानदार खेल दिखाया है. उसने पूल ए के अपने आखिरी मैच में जापान को 5-3 से हरा दिया है. भारत की ये चौथी जीत है. उसने स्पेन, न्यूजीलैंड और अर्जेंटीना को भी मात दी है. भारत को सिर्फ एक मैच में हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे 1-7 से हार का सामना करना पड़ा था. जापान के खिलाफ मैच की बात करें तो भारत के लिए दो गोल गुरजंत, दो हरमनप्रीत सिंह और एक नीलकांता शर्मा ने किया.

4:35 PM (एक महीने पहले)

भारत का पांचवां गोल

Posted by :- Devang Gautam

भारत ने अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया है. 56वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और गुरजंत ने इसे गोल में तब्दील किया. गुरजंत का मैच में ये दूसरा गोल है. भारत 5-2 से आगे हो गया है. 
 

4:25 PM (एक महीने पहले)

भारत का चौथा गोल

Posted by :- Devang Gautam

भारत ने इस मैच में चौथा गोल किया. 51वें मिनट में नीलकांता शर्मा ने ये गोल किया. भारत जापान से 4-2 से आगे हो गया है. 

4:16 PM (एक महीने पहले)

तीसरे क्वार्टर के इंडिया आगे

Posted by :- Devang Gautam

तीन क्वार्टर के बाद टीम इंडिया 3-2 से आगे है. इस क्वार्टर के खत्म होने के कुछ समय पहले ही भारत ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. हरमनप्रीत हालांकि इसे गोल में तब्दील नहीं कर सके. इसके बाद भारत ने एक और पेनल्टी कॉर्नर की मांग की जो नकार दी गई. 

4:02 PM (एक महीने पहले)

इंडिया 3-2 से आगे

Posted by :- Devang Gautam

जापान ने 31वें मिनट में गोल कर भारत की बराबरी की, लेकिन इसके तुरंत ही बाद भारत ने एक बार फिर बढ़त हासिल कर ली. भारत के लिए तीसरा गोल शमशेर ने किया. तीसरा क्वार्टर समाप्त होने में 6.40 मिनट बाकी हैं. भारत 3-2 से आगे है.

3:44 PM (एक महीने पहले)

हाफ टाइम तक भारत 2-1 से आगे

Posted by :- Devang Gautam

हाफ टाइम तक भारत जापान पर 2-1 की बढ़त बनाया हुआ है. दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने 1-1 गोल किया. भारत के लिए इस क्वार्टर में गुरजंत ने गोल किया तो जापान के लिए केंटा टनाका ने गोल दागा. 

3:38 PM (एक महीने पहले)

जापान का पहला गोल

Posted by :- Devang Gautam

दूसरे क्वार्टर में जापान ने भी दम दिखाया है. उसने अपना खाता खोल लिया है. बीरेंदर लाकड़ा गेंद को रोक नहीं पाए और केंटा टनाका ने जापान के लिए इस मैच में अपना पहला गोल किया है. जापान के लिए यह गोल 19वें मिनट में आया. हालांकि भारत अब भी आगे है. वह 2-1 की बढ़त बनाया हुआ है. 
 

3:30 PM (एक महीने पहले)

भारत ने दागा दूसरा गोल

Posted by :- Devang Gautam

भारत ने दूसरे क्वार्टर में क्या शानदार शुरुआत की है. उसने 17वें मिनट में गोल दाग दिया है. भारत का इस मैच में ये दूसरा गोल है. गुरजंत ने सिमरनजीत सिंह के पास पर मैदानी गोल किया. भारत 2-0 से आगे हो गया है. 

3:20 PM (एक महीने पहले)

हरमनप्रीत ने दागा गोल

Posted by :- Devang Gautam

पहला क्वार्टर समाप्त हो गया है. भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है. 12वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल दागा. हरमनप्रीत सिंह का इस ओलंपिक में ये चौथा गोल है. भारत पहले क्वार्टर में जापान पर पूरी तरह से हावी रहा है.

3:10 PM (एक महीने पहले)

भारत की पुरुष हॉकी टीम का मैच

Posted by :- Devang Gautam

भारत की पुरुष हॉकी टीम का मैच जापान से हो रहा है. पूल ए के इस मैच में अब तक 8 मिनट का खेल हो चुका है. स्कोर 0-0 है. भारतीय टीम इस ओलंपिक में अब तक तीन मैच जीत चुकी है. वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है.

2:53 PM (एक महीने पहले)

पीवी सिंधु की शानदार जीत

Posted by :- Devang Gautam

पीवी सिंधु ने शानदार मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हरा दिया है. सिंधु ने यामागुची को सीधे गेम में 21-13, 22-20 से मात दी. कांटे का ये मुकाबला 56 मिनट तक चला. सिंधु ने ये मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वह मेडल से एक जीत दूर हैं.

2:46 PM (एक महीने पहले)

आगे हुईं यामागुची

Posted by :- Devang Gautam

बैडमिंटन फैन्स जैसा मैच चाह रहे थे वैसा ही देखने को मिल रहा है. सिंधु और यामागुची के बीच क्या जोरदार टक्कर चल रही है. दोनों के बीच लंबी रैलियां हो रही हैं. यामागुची सिंधु को थकाने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन भारतीय की बैडमिंटन स्टार अपना पूरा समय ले रही है. दूसरे गेम में यामागुची आगे हो गई हैं. वह 18-16 से आगे हो गई हैं. 
 

2:32 PM (एक महीने पहले)

दूसरे गेम में भी सिंंधु आगे

Posted by :- Devang Gautam

सिंधु दूसरे गेम में भी आगे चल रही हैं. इंटरवल तक उन्होंने 11-6 की बढ़त बना ली है. सिंधु पहला गेम जीत चुकी हैं. लेकिन अकाने यामागुची की भी तारीफ करनी होगी, वो डटकर सिंधु का मुकाबला कर रही हैं. वह इतनी आसानी से हार नहीं मानने वाली हैं. 

2:21 PM (एक महीने पहले)

सिंधु ने पहला गेम जीता

Posted by :- Devang Gautam

पीवी सिंधु ने पहला गेम जीत लिया है. उन्होंने 21-13 से पहला गेम अपने नाम किया. ये गेम 23 मिनट तक चला. सिंधु 1-0 से आगे हो गई हैं. सिंधु का डिफेंस और अटैक मास्टरक्लास रहा है. एक दो रैलियों को छोड़कर यामागुची मुश्किल में दिखी हैं. सिंधु रैलियों में अपना समय ले रही हैं. 

2:14 PM (एक महीने पहले)

सिंधु-यामागुची के बीच जोरदार टक्कर

Posted by :- Devang Gautam

सिंधु और जापान की अकाने यामागुची के बीच कांटे का मुकाबला हो रहा है. दोनों के बीच वर्ल्ड क्लास बैडमिंटन देखने को मिल रहा है. सिंधु पहले गेम में 18-11 से आगे चल रही हैं. 

2:07 PM (एक महीने पहले)

पीवी सिंधु़ ने बनाई शुरुआती बढ़त

Posted by :- Devang Gautam

पीवी सिंधु ने शुरुआती बढ़त बना ली है. सिंधु ने शुरुआत ढीली की थी, लेकिन गेम के आगे बढ़ने के साथ उन्होंने रफ्तार पकड़ ली है. वह पहले गेम में 11-8 से आगे चल रही हैं. 

2:03 PM (एक महीने पहले)

आगे चल रही हैं सिंधु

Posted by :- Devang Gautam

जापान की अकाने यामागुची पीवी सिंधु को कड़ी टक्कर दे रही हैं. पहला गेम में दोनों के बीच कांटे का मुकाबला हो रहा है. सिंधु फिलहाल 8-6 से आगे चल रही हैं. 
 

1:56 PM (एक महीने पहले)

शुरू हुआ सिंधु का मैच

Posted by :- Devang Gautam

पीवी सिंधु और जापान की अकाने यामागुची के बीच क्वार्टर फाइनल का मुकाबला शुरू हो गया है. 

1:48 PM (एक महीने पहले)

शुरू होने वाला है मैच

Posted by :- Devang Gautam

पीवी सिंधु और अकाने यामागुची के मुकाबले का इंतजार फैन्स बेसब्री से कर रहे हैं. मैच बस अब से कुछ देर में शुरू होने वाला है.