scorecardresearch
 

मैरीकॉम के रिजल्ट पर रिव्यू अपील करेगा भारत? क्या बोले मौजूदा और पूर्व खेल मंत्री

प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत की दिग्गज मुक्केबाज़ एमसी. मैरीकॉम (MC Mary kom) को हार का सामना करना पड़ा. गुरुवार को हुए मैरीकॉम के इस मुकाबले के नतीजे पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.

टोक्यो में खत्म हुई मैरीकॉम की चुनौती (PTI) टोक्यो में खत्म हुई मैरीकॉम की चुनौती (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मैरीकॉम के मैच रिजल्ट पर खड़े हो रहे हैं सवाल
  • ट्वीट कर मैरीकॉम ने आपत्ति भी जाहिर की

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में भारत की दिग्गज मुक्केबाज़ एमसी. मैरीकॉम (MC Mary kom) को हार का सामना करना पड़ा. गुरुवार को हुए मैरीकॉम के इस मुकाबले के नतीजे पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.

मैरीकॉम ने जजों के फैसले पर प्रश्न चिन्ह लगाया है, ऐसे में ये सवाल भी उठ रहा है कि क्या भारत इस नतीजे को लेकर कोई अपील कर सकता है. 

देश के पूर्व खेल मंत्री और मौजूदा कानून मंत्री किरण रिजिजू ने इस मामले को लेकर कहा कि हमारे पास ओलंपिक के फैसले पर रिव्यू अपील दाखिल करने का रास्ता नहीं है. मैंने बॉक्सिंग फेडरेशन के सदस्यों से बात की है, लेकिन हम इसपर रिव्यू नहीं कर सकते हैं. 

किरण रिजिजू ने कहा कि मैरीकॉम को यूं निराश नहीं होना चाहिए, वह हम सभी के लिए सुपरस्टार हैं. वह टेक्निकल प्वाइंट में हारी हैं, लेकिन वो घर आएंगी तो हम उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं. 

वहीं, मौजूदा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ओलंपिक के फैसलों पर हम कमेंट नहीं कर सकते हैं, मैरीकॉम ने शानदार खेल दिखाया और वो हमारे लिए विजेता ही हैं. अनुराग ठाकुर ने इससे पहले बीते दिन भी ट्वीट कर मैरीकॉम की तारीफों के पुल बांधे थे. 

मैरीकॉम ने फैसले पर खड़े किए थे सवाल

आपको बता दें कि गुरुवार के मुकाबले में मैरीकॉम 3-2 से बाउट हार गई थीं. मैरीकॉम के मुताबिक, जब मैच खत्म हुआ तो उन्हें लगा वह जीत गई हैं, लेकिन बाद में पता चला कि वह जीती नहीं बल्कि हारी हैं. मैरीकॉम ने कहा कि उन्हें जजों के फैसले पर विश्वास नहीं हो रहा. 

भारत की सुपरस्टार मुक्केबाज़ मैरीकॉम गुरुवार को कोलंबियाई खिलाड़ी इंग्रिट वालेंसिया से प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला हार गई थीं और टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गई थीं. माना जा रहा है कि मैरीकॉम का ये आखिरी ओलंपिक था. हार के बावजूद सोशल मीडिया पर लोगों ने मैरीकॉम को सलाम किया है. 

सिर्फ जजों के फैसले पर ही नहीं बल्कि मैरीकॉम की ओर से शिकायत की गई है कि मैच शुरू होने से ठीक पहले उनकी रिंग ड्रेस भी बदलवाई गई. मैरीकॉम ने ट्वीट कर इस मामले पर सफाई मांगी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें