scorecardresearch
 

Aus Open: राफेल नडाल का कमाल: 14वीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में 14वीं बार जगह बनाई. उन्होंने रविवार को एड्रियन मनारिनो को सीधे सेट में हराया.

X
Rafael Nadal (Getty) Rafael Nadal (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नडाल ने एड्रियन मनारिनो को सीधे सेट में हराया
  • 21वां पुरुष एकल ग्रैंड स्लैम खिताब से तीन जीत दूर

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में 14वीं बार जगह बनाई. उन्होंने रविवार को फ्रांस के एड्रियन मनारिनो को सीधे सेट में हराया. नडाल अब रिकॉर्ड 21वां पुरुष एकल ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से तीन जीत दूर हैं.

नडाल ने चौथे दौर के मुकाबले में 7-6 (14), 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की. उन्हें पहले सेट के टाईब्रेक में जीत दर्ज करने के लिए 28 मिनट 40 सेकेंड तक जूझना पड़ा और इस दौरान उन्होंने सातवें सेट प्वाइंट पर जीत दर्ज की.

बाएं हाथ से खेलने वाले नडाल की बाएं हाथ से खेलने वाले खिलाड़ियों पर यह लगातार 21वीं जीत है.

नडाल ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में सबसे अधिक बार जगह बनाने वालों की सूची में जॉन न्यूकॉम्ब के साथ दूसरे स्थान पर जगह बनाई. रोजर फेडरर 15 बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर शीर्ष पर हैं.

नडाल ने 45वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बनाई है और वह सर्वकालिक सूची में फेडरर (58) और नोवाक जोकोविच (51) के बाद तीसरे स्थान पर हैं.

ज्वेरेव को हराकर शापोवालोव क्वार्टर फाइनल में

कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने उलटफेर करते हुए तीसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना राफेल नडाल से होगा. चौदहवें वरीय शापोवालोव ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है.

कनाडा के 22 साल के शापोवालोव ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ज्वेरेव को मारग्रेट कोर्ट पर सीधे सेट में 6-3, 7-6 (5), 6-3 से हराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें