scorecardresearch
 

Rafael Nadal: राफेल नडाल पहली बार पिता बने, वाइफ मारिया पेरेलो ने बेटे को दिया जन्म

स्पेन के महान टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल पहली बार पिता बन गए हैं. नडाल की वाइफ मारिया फ्रांसिस्का पेरेलो ने एक बेटे को जन्म दिया. इस साल जून में 36 साल के नडाल ने अपनी वाइफ के प्रेग्नेंट होने की जानकारी साझा की थी. वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल ने 2019 में मारिया पेरेलो से शादी की थी.

X
राफेल नडाल और मारिया
राफेल नडाल और मारिया

स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल पहली बार पिता बन गए हैं. शनिवार (8 अक्टूबर) को नडाल की वाइफ मारिया फ्रांसिस्का पेरेलो ने एक बेटे को जन्म दिया. स्पेन के एक प्रसिद्ध फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर इस खबर को साझा किया और नडाल और उनकी पत्नी को बधाई दी. इस साल जून में 36 साल के नडाल ने अपनी वाइफ के प्रेग्नेंट होने की जानकारी साझा की थी.

रियल मैड्रिड ने लिखा, 'हमारे प्रिय मानद सदस्य राफेल नडाल और मारिया पेरेलो को उनके पहले बच्चे के जन्म के लिए बधाई. हम इस पल की खुशी को साझा करने में आपके साथ शामिल हैं. शुभकामनाएं.' स्पेनिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कपल ने अपने बच्चे का नाम 'राफेल' रखने का फैसला किया है, जो इस देश में काफी फेमस नाम है.

राफेल नडाल ने 2019 में अपनी गर्लफ्रेंड मारिया फ्रांसिस्का पेरेलो ( Maria Francisca Perello) से शादी की थी. राफेल नडाल और मारिया फ्रांसिस्का पेरेलो ने 2005 में एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था. करीब 14 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों की शादी स्पेन के सबसे महंगे रिसार्ट्स 'ला फोर्टालेजा' में हुई थी.

सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं मारिया

मारिया पेरेलो पेशे से एक बीमा एजेंट रही हैं. साथ ही वह 'राफा नडाल फाउंडेशन' की प्रोजेक्ट मैनेजर भी हैं. नडाल की वाइफ मारिया पेरेलो बेहद ग्लैमरस हैं और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. नडाल काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं. वह जिस हवेली में रहते हैं, उसकी कीमत लगभग 30 करोड़ रुपये है. यह हवेली नडाल ने साल 2013 में बनवाई थी. राफेल नडाल करीब 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं.

फिलहाल वर्ल्ड नंबर-2 हैं नडाल

टेनिस की बात करें तो राफेल नडाल मौजूदा एटीपी रैंकिंग में नंबर-2 पर मौजूद है. नडाल के पास इस साल के अंत तक अपने हमवतन कार्लोस अल्कारेज को पीछा छोड़ टॉप पर आने का मौका है. नडाल ने हाल ही में लंदन में लेवर कप में खेला जहां उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर के साथ डबल्से में भाग लिया था. वह मुकाबला फेडरर के करियर का आखिरी मैच था.

नडाल के नाम सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम

नडाल की बात करें तो वह पुरुष सिंगल्स में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी हैं. नडाल ने अबतक 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. नडाल ने साल 2022 की शुरुआत ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर की, जिसके बाद उन्होंने करियर में 14वीं बार फ्रेंच ओपन जीता. हालांकि चोट के कारण नडाल को विम्बलडन 2022 के सेमीफाइनल से हटना पड़ा. इसके बाद यूएस ओपन के चौथे दौर में फ्रांसिस टियाफो से हारने के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गए.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें