scorecardresearch
 

Australian Open: रोजर फेडरर के बाद अब वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच भी हो सकते हैं टूर्नामेंट से बाहर, जानिए ATP Finals में हार के बाद क्या कहा

शनिवार (20 नवंबर) की रात को ATP Finals में सर्बियाई प्लेयर नोवाक जोकोविच को सेमीफाइनल में जर्मनी के स्टार एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने 7-6 (7/4), 4-6, 6-3 से हराया. हार के बाद रिपोर्टर के सवाल पर जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया. जानिए क्या कहा...

Novak Djokovic (Twitter) Novak Djokovic (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ATP Finals में जोकोविच सेमीफाइनल में हारे
  • फाइनल ज्वेरेव और मेदवेदेव के बीच खेला जाएगा
  • ऑस्ट्रेलियन ओपन जनवरी में होगा

Australian Open: अगले साल जनवरी में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन को एक और बड़ा झटका लग सकता है. टेनिस स्टार रोजर फेडरर के बाद अब वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने भी संकेत दिए हैं कि वे इस टूर्नामेंट से नाम वापस ले सकते हैं. जोकोविच ने कहा है कि उन्होंने अब तक इस पर फैसला नहीं किया है कि वे अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे या नहीं.

दरअसल, ऑस्ट्रेलियन ओपन के ऑर्गनाइजर्स ने यह तय किया है कि टूर्नामेंट में शामिल होने वाली सभी खिलाड़ी फुल वैक्सीनेट होने चाहिए. वहीं, जोकोविच ने अब तक सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकार नहीं किया है कि उन्होंने वैक्सीन लगवाई है या नहीं. ऐसे में उनके खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है.

ATP Finals के सेमीफाइनल में हारे जोकोविच

शनिवार (20 नवंबर) की रात को ATP Finals में सर्बियाई प्लेयर जोकोविच की करारी हार हुई. सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी के स्टार एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जोकोविच को 7-6 (7/4), 4-6, 6-3 से हराकर बाहर किया. अब ज्वेरेव का फाइनल में खिताबी मुकाबला रूस के डेनिल मेदवेदेव से रविवार को होगा.

 

नडाल खेलेंगे, फेडरर पर सस्पेंस

हार के बाद जोकोविच से एक रिपोर्टर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने को लेकर सवाल किया. इसके जवाब में जोकोविच ने कहा कि हम देखेंगे. हमें अभी इंतजार करना होगा और देखना होगा. हाल ही में घुटने की चोट से जुझ रहे स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने भी ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलने के संकेत दिए हैं.

जबकि स्पेन के राफेल नडाल ने साफ कर दिया है कि वे साल के पहले ग्रैंड स्लैम में हिस्सा लेंगे. इन तीनों जोकोविच, फेडरर और नडाल ने सबसे ज्यादा 20-20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. ऐसे में सभी के पास आगे निकलने का मौका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें