scorecardresearch
 

Novak Djokovic Saga: जोकोविच AUS ओपन खेलेंगे या नहीं? कल हो जाएगा फैसला

वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलियाई ओपन खेलने पर सस्पेंस रविवार को खत्म हो सकता है. इस सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी को दूसरी बार वीजा रद्द होने के बाद फिर हिरासत में लिया जा चुका है. ‌

Djokovic (getty) Djokovic (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जोकोविच मामले पर रविवार को होगी सुनवाई 
  • सोमवार से शुरू हो रहा है ऑस्ट्रेलियाई ओपन

Novak Djokovic Saga: वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलियाई ओपन खेलने पर सस्पेंस रविवार को खत्म हो सकता है. इस सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी को वीजा रद्द होने के बाद फिर हिरासत में लिया जा चुका है. ‌कोरोना का टीका नहीं लगवाने के कारण वीजा  रद्द होने के खिलाफ नोवाक जोकोविच की अपील शनिवार को फेडरल कोर्ट के समक्ष भेज दी गई है. अगर जोकोविच कोर्ट में केस हार जाते हैं, तो उन्हें तीन साल के लिए निर्वासित किया जा सकता है.

पुलिस ने उस इमारत के पीछे की लेन बंद कर दी है, जहां जोकोविच के वकील ठहरे हैं. शनिवार को दोपहर के समय दो वाहन वहां से बाहर निकले. टीवी फुटेज में जोकोविच पीछे की सीट पर मास्क पहने बैठे देखे गए, जब वाहन आव्रजन होटल के बाहर रुका. ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएट प्रेस (AP) ने बताया कि जोकोविच फिर से हिरासत में हैं. उन्होंने पहले भी चार रातें इसी होटल में बिताई थीं.

Djokovic (getty)

ऑस्ट्रेलियाई ओपन से दो दिन पहले मामले की सुनवाई के लिए 15 मिनट की ऑनलाइन फीड उपलब्ध कराई गई, जिसमें जोकोविच नजर नहीं आए. जज डेविड ओ कालागन ने जोकोविच और सरकार के वकीलों से लिखित दलील शनिवार को जमा करने के लिए कहा. मामले की अगली सुनवाई रविवार की सुबह होगी.

आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके ने शुक्रवार को मंत्री के तौर पर अपने विशेषाधिकार का प्रयोग करते हुए सर्बिया के इस 34 वर्षीय खिलाड़ी का वीजा रद्द कर दिया था. हॉके ने बताया कि उन्होंने जनहित को ध्यान में रखकर स्वास्थ्य कारणों से यह फैसला लिया है. उन्होंने एक बयान में कहा, 'मॉरिसन सरकार कोरोना महामारी के इस दौर में ऑस्ट्रेलियाई बॉर्डर्स की रक्षा करने को लेकर प्रतिबद्ध है.'

नोवाक जोकोविच का वीजा दूसरी बार रद्द हुआ है. पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचते ही ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल के अधिकारियों ने उनका वीजा रद्द कर दिया गया था. उनके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के कड़े कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट पाने के लिए जोकोविच जरूरी मानदंडों पर खरे नहीं उतर पाए. इसके बाद जोकोविच ने चार रातें पृथकवास होटल में बिताई. फिर सोमवार को जज ने उनके पक्ष में फैसला दिया था.

 
 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×