scorecardresearch
 

AUS Open 2022: सानिया-राजीव राम की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में

हाल ही में मौजूदा सीजन के बाद टेनिस से संन्यास का ऐलान करने वाली भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने अमेरिकी जोड़ीदार राजीव राम के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में शानदार खेल जारी रखा है.

X
Sania Mirza hits a return behind partner Rajeev Ram. (Getty) Sania Mirza hits a return behind partner Rajeev Ram. (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • क्वार्टर फाइनल में पहुंची सानिया और राजीव की जोड़ी
  • रोहन बोपन्ना को पहले राउंड में ही मिली हार

हाल ही में मौजूदा सीजन के बाद टेनिस से संन्यास का ऐलान करने वाली भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने अमेरिकी जोड़ीदार राजीव राम के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में शानदार खेल जारी रखा है. सानिया-राजीव राम की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत और अमेरिका की गैरवरीय जोड़ी ने कोर्ट नंबर तीन पर दूसरे दौर के मुकाबले में एक घंटा 27 मिनट में ऑस्ट्रेलिया की पेरेज और नीदरलैंड के मिडलकूप की जोड़ी को 7-6 (8/6),6-4 से हराया.

क्वार्टर फाइनल में सानिया और राम की भिड़ंत सैम स्टोसुर और मैथ्यू एबडेन तथा जेमी फोरलिस और जेसन कुब्लर की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ियों के बीच होने वाले दूसरे दौर के मुकाबले की विजेता जोड़ी से होगी. सानिया और राम ने पहले दौर में सर्बिया की एलेक्सांद्रा क्रुनिच और निकोला केसिच की जोड़ी को हराया था.

छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया को हालांकि महिला युगल के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा था. मौजूदा सत्र के बाद संन्यास की घोषणा करने वाली सानिया टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बची हैं. सत्र के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में शनिवार को मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया की दारिजा जुराक श्रेबर की जोड़ी पहले दौर में ही हार गई थी.

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल के पहले दौर में रोहन बोपन्ना और दारिजा जुराक की जोड़ी को कड़े संघर्ष के बाद 6-1, 4-6, 9-11 से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे डैनिल मेदवेदेव ने चौथे राउंड में जगह बना ली है. मेदवेदेव ने तीसरे राउंड में जैंडस्कल्प को 6-4, 6-4, 6-2 से हराया. मेदवेदेव लगातार मैच दर मैच अपना खेल बेहतर करते जा रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें