scorecardresearch
 

T20 WC: टीम इंडिया का ये खिलाड़ी होगा सबसे बड़ा गेमचेंजर, वसीम अकरम ने बताया

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम का मानना है कि टी-20 वर्ल्डकप में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए गेमचेंजर बन सकते हैं. सलाम क्रिकेट-2021 के मंच पर वसीम अकरम ने ये बात कही.

सूर्यकुमार यादव (फाइल फोटो) सूर्यकुमार यादव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सलाम क्रिकेट में शामिल हुए वसीम अकरम
  • सूर्यकुमार यादव होंगे गेमचेंजर: अकरम

T20 WC: टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारत का कौन-सा प्लेयर काफी अहम साबित हो सकता है? इस सवाल पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम का मानना है कि सूर्यकुमार यादव सबसे अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. जो पावरप्ले के बाद टीम इंडिया का स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाने में काफी मदद करेगा. 

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम भी आज तक के ख़ास कार्यक्रम “सलाम क्रिकेट – 2021” में सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाज़ी के मुरीद नज़र आए. वसी अकरम ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी की भूमिका निभा सकते हैं. 

अकरम ने बताया कि जब वो कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच थे, तब से ही सूर्यकुमार यादव के खेल को फॉलो कर रहे हैं. अकरम के मुताबिक सूर्यकुमार एक निडर बल्लेबाज़ हैं और ऐसे बल्लेबाज का टीम में होना भारत के लिए एक फायदे वाली बात है.

सुनील गावस्कर भी हुए मुरीद
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर और वसीम अकरम दोनों ने 7-12 ओवर के बीच के खेल को टी20 सबसे अहम बताते हुए कहा कि जिन टीमों ने इस बीच विकेट खोये उन्हें दिक्कत हुई है. गावस्कर ने कहा कि UAE की पिचों पर पॉवरप्ले खत्म होने के बाद भी आपको रन रेट बढ़ने वाले बल्लेबाजों की सख्त जरुरत होती है.

सूर्यकुमार यादव को पिछले कुछ सालों में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के इनाम के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है. आईपीएल 2019 और 2020 इन दोनों सीजन में सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 400 से भी ज्यादा रन बनाए. वहीं 2021 में भी उनके बल्ले से 317 रन निकले.

सूर्यकुमार यादव ने अपने इंटरनेशनल डेब्यू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच में भी सूर्यकुमार को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें