scorecardresearch
 

T20 WC, Aus Vs SA: साउथ अफ्रीका को हराने में ऑस्ट्रेलिया का छूटा पसीना, 2 बॉल रहते जीता मैच

T20 WC, Aus Vs SA:ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हरा दिया है. सुपर-12 राउंड का ये पहला मुकाबला कम स्कोर वाला रहा लेकिन आखिरी ओवर तक मैच में दिलचस्पी बनी रही.

T20 WC, Aus Vs SA: Glenn Maxwell (AP) T20 WC, Aus Vs SA: Glenn Maxwell (AP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया
  • डेविड वॉर्नर की नहीं हुई फॉर्म में वापसी

T20 WC, Aus Vs SA:टी-20 वर्ल्डकप के सुपर-12 राउंड के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका का मात दे दी है. कम स्कोर वाले इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा और आखिरी ओवर में जाकर 5 विकेट की जीत नसीब हो पाई. मार्कस स्टोइनस ने आखिर में तेज़ी से बैटिंग की, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया दो बॉल पहले ही जीत गई. 

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग की थी, ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. साउथ अफ्रीका को शुरुआत से ही झटके लगे और ऑस्ट्रेलिया के बॉलर्स ने पूरा तहलका मचा दिया. साउथ अफ्रीका ने 100 रन के भीतर ही अपने सात विकेट गंवा दिए थे. अंत में साउथ अफ्रीका की टीम ने कुल 118 रन बनाए.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए ये आसान नहीं रहा. कप्तान एरोन फिंच जीरो पर ही आउट हो गए, डेविड वॉर्नर की खराब फॉर्म भी जारी रही.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC T20 World Cup (@t20worldcup)

ऑस्ट्रेलिया ने भी इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 80 के स्कोर के पास अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन बाद में स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनस ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने का काम किया. 

ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 121 रन बनाए और पांच विकेट से जीत हासिल की. ऑस्ट्रेलिया की ओर से शानदार बॉलिंग करने वाले जोश हेज़लवुड को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. हेज़लवुड ने 19 रन देकर दो विकेट लिए थे.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें