scorecardresearch
 

T20 WC, SA Vs WI: चैम्पियन वेस्टइंडीज़ की लगातार दूसरी हार, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से हराया

South Africa vs West Indies T20 World Cup 2021, (SA vs WI) Live Cricket Score Updates: साउथ अफ्रीका ने टी-20 वर्ल्डकप के मुकाबले में वेस्टइंडीज़ को 8 विकेट से हराया. पूर्व चैम्पियन वेस्टइंडीज़ की लगातार दूसरी हार हुई है.

T20 WC: SA Vs WI T20 WC: SA Vs WI
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वेस्टइंडीज़ का बुरा प्रदर्शन जारी
  • टी-20 WC में लगातार दो मैच हारे

T20 WC, SA Vs WI: टी-20 वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज़ की लगातार दूसरी हार हुई है. मंगलवार को खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज़ को 8 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज़ की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है. 

साउथ अफ्रीका की टी-20 वर्ल्डकप 2021 में ये दो मैचों में पहली जीत है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाजी की थी और 143 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज़ की ओर से एविन लुईस ने 56 रन बनाए थे, क्रिस गेल एक बार फिर बड़ा स्कोर करने में नाकाम साबित रहे. 

साउथ अफ्रीका की ओर से ड्वेन ने तीन और केशव महाराज ने दो विकेट लिए. अगर बल्लेबाजी की बात करें तो साउथ अफ्रीका की ओर से ऐडन मार्कर्म ने शानदार फिफ्टी जड़ी. साथ ही रीज़ा, RVD Dussen  ने भी शानदार बल्लेबाजी की.   

दुबई में खेले जा रहे इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. साउथ अफ्रीका की टीम में रीजा हेंड्रिक्स को क्विंटन डिकॉक के स्थान पर टीम में जगह मिली है.

क्विंटन डिकॉक ने ब्लैक लाइफ मैटर मूवमेंट के समर्थन में घुटने पर बैठने से इनकार कर दिया था. वहीं वेस्टइंडीज ने ओबेद मैकॉय की जगह हेडन वॉल्श जूनियर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है.

वेस्टइंडीज (प्लेइंग XI): लेंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमेयर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, अकील हुसैन, हेडन वॉल्श जूनियर, रवि रामपॉल.

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग XI): टेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डर डूसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नोर्तजे, तबरेज शम्सी. 

ग्रुप-1 की स्टैंडिंग:

1. इंग्लैंड - एक मैच 2 अंक, नेट रन रेट 3.970

2. श्रीलंका- एक मैच 2 अंक, नेट रन रेट -0.583

3. ऑस्ट्रेलिया- एक मैच 2 अंक, नेट रन रेट -0.253

4. साउथ अफ्रीका- दो मैच 2 अंक, नेट रन रेट  +0.179    

5. बांग्लादेश- एक मैच 0 अंक, नेट रन रेट -0.583

6. वेस्टइंडीज- दो मैच 0 अंक, नेट रन रेट -2.550    

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें