scorecardresearch
 

फ्रेंच ओपन: सोफिया केनिन फाइनल में, सबसे निचली रैंकिंग की खिलाड़ी से होगी खिताबी टक्कर

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन ने दो बार की विम्बलडन विजेता पेट्रा क्विटोवा को 6-4 7-5 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया.

Sofia Kenin @rolandgarros Sofia Kenin @rolandgarros
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोफिया केनिन ने दो बार की विम्बलडन विजेता क्विटोवा को 6-4 7-5 से हराया
  • पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियातेक से फाइनल में होगा मुकाबला
  • इगा ने अर्जेंटीना की क्वालिफायर नादिया पोदोरोस्का को मात दी

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन ने दो बार की विम्बलडन विजेता पेट्रा क्विटोवा को 6-4 7-5 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. चौथी वरीयता प्राप्त 21 साल की केनिन का सामना अब शनिवार को पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियातेक से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की क्वालिफायर नादिया पोदोरोस्का को मात दी.

अमेरिकी खिलाड़ी केनिन ने इस साल मेजर टूर्नामेंट में 16 मैच जीते हैं, उन्होंने जीत की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न पार्क में की और वह पिछले महीने अमेरिकी ओपन के भी चौथे दौर तक पहुंची थीं, उन्हें सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की क्विटोवा को हराने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

वहीं, 19 साल की स्वियातेक ने पादोरोस्का को 6-2 6-1 से शिकस्त दी, जिससे वह 1975 के बाद शुरू हुई डब्ल्यूटीए कम्प्यूटर रैंकिंग के बाद रोलां गैरो के महिला फाइनल में पहुंचने वाली सबसे निचली रैंकिंग की खिलाड़ी बन गई हैं. उनकी रैंकिंग 54 है. वह ओपन युग में सातवीं गैर वरीय खिलाड़ी हैं जो फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची हैं. यह उनका पहला मेजर फाइनल है. 

केनिन ने अपने पहले सेट प्वाइंट में डबल फॉल्ट की. लेकिन अगले ही मौके पर इसे हासिल कर लिया, जब क्विटोवा का सर्विस रिटर्न शॉट बाहर चला गया. सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने इस साल रोलां गैरो पर यह पहला सेट गंवाया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें