scorecardresearch
 

सानिया मिर्जा की दो साल बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी, उतरते ही धमाकेदार जीत

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने मंगलवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

सानिया मिर्जा (Twitter) सानिया मिर्जा (Twitter)

  • सानिया मिर्जा की डब्ल्यूटीए सर्किट में वापसी
  • होबार्ट: महिला डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए सर्किट (WTA circuit) में जीत से वापसी की है. 33 साल की सानिया ने मंगलवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

दो साल बाद कोर्ट पर वापसी करते हुए सानिया और उनकी यूक्रेनी साथी नादिया किचेनोक ने जॉर्जिया की ओकसाना कलाशनिकोवा और जापान की मियू केटो की जोड़ी को मात दी. एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में सानिया की जोड़ी ने 2-6 7-6 (3) 10-3 से जीत दर्ज की.

अब इंडो-यूक्रेनी (सानिया-नादिया) जोड़ी का अगला मुकाबला अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैकहेल से होगा. इस अमेरिकी जोड़ी ने जॉर्जिना गार्सिया पेरेज और सारा सोरिबेस टॉर्मो की चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन की जोड़ी को 6-2 7-5 से मात दी.

सानिया ने खोला राज- ट्रोल करने वालों से निपटने को अपनाती हैं ये तरीका

सानिया ने होबार्ट में वापसी से पहले आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में हिस्सा लिया था. टेनिस से दो साल दूर रहने के दौरान मां बनने के लिए औपचारिक ब्रेक लेने से पहले उन्हें चोट से जूझना पड़ा था.

सानिया ने मां बनने के बाद पहला मैच जीता. उन्होंने जीत हासिल करने के बाद ट्वीट कर बताया कि आज का दिन मेरे जीवन के सबसे खास दिनों में से एक था.

सानिया ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाने का फैसला किया है. दरअसल, राजीव राम इस टूर्नामेंट से हट गए हैं जिनके साथ उन्होंने शुरुआत में जोड़ी बनाने की योजना बनाई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें