scorecardresearch
 

थाईलैंड ओपन: साइना नेहवाल दूसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर

बैडमिंटन में भारत की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल योनेक्स थाईलैंड ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई हैं.

India badminton star Saina Nehwal. (AP Photo) India badminton star Saina Nehwal. (AP Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टूर्नामेंट में भारतीय शटलर्स की चुनौती समाप्त हो गई
  • सिंधु को पहले ही दौर में हार का सामना करन पड़ा था

बैडमिंटन में भारत की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल योनेक्स थाईलैंड ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई हैं. दूसरे दौर में साइना को थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान ने हराया. 

68 मिनट तक चले मुकाबले में बुसानन ने साइना को 21-23, 21-14, 21-16 से हराया. भारत के अन्य खिलाड़ियों के लिए भी गुरुवार का दिन अच्छा नहीं रहा, जिससे इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.

क्वार्टर फाइनल में बुसानन का सामना डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से होगा. मिया ने ही पहले दौर में पीवी सिंधु को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था.

पहले गेम में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. गेम अंतराल के समय बुसानन 11-9 से आगे हो गईं. साइना ने इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए पहला गेम 23-21 से जीत लिया. दूसरे गेम में भी स्थानीय खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत की और गेम अंतराल के समय 11-7 की बढ़त ले ली.

देखें: आजतक LIVE TV 

इसके बाद साइना दूसरे गेम में वापसी नहीं कर पाईं. बुसानन ने दूसरा गेम 21-14 के बड़े अंतर से जीत लिया. तीसरे और निर्णायक गेम में साइना वापसी नहीं कर पाईं और 16-21 से तीसरा गेम और मैच गंवा बैठीं.

उधर, किदांबी श्रीकांत को दूसरे दौर में मलेशिया के ली जी जिया से खेलना था. लेकिन श्रीकांत पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कोर्ट में नहीं उतर सके. इस कारण मलेशियाई खिलाड़ी को वॉकओवर मिल गया.

इससे पहले पुरुष युगल में भारत के सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी इंडोनिशया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान से 19-21,17-21 से हारकर बाहर हो गए.

भारत की निगाहें सात्विक और उनकी मिश्रित युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा पर टिकी थीं, लेकिन उन्हें भी हॉन्कॉन्ग के चांग ताक चिंग और नग विंग यंग से 12-21,17-21 से हार झेलनी पड़ी, जिससे इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें