scorecardresearch
 

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तानी करेंगी रानी रामपाल

स्टार स्ट्राइकर रानी रामपाल 25 जनवरी से आकलैंड से शुरू हो रहे भारतीय महिला हॉकी टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर 20 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगी.

रानी रामपाल (@sports_odisha Photo) रानी रामपाल (@sports_odisha Photo)

स्टार स्ट्राइकर रानी रामपाल 25 जनवरी से ऑकलैंड से शुरू हो रहे भारतीय महिला हॉकी टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर 20 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगी. हॉकी इंडिया ने मंगलवार को टीम की घोषणा की.गोलकीपर सविता भारतीय टीम की उपकप्तान होंगी.

दौरे पर पहला मैच 25 जनवरी को न्यूजीलैंड की युवा टीम से खेलना है. इसके बाद 27 और 29 जनवरी को न्यूजीलैंड टीम से मुकाबले होंगे. भारतीय टीम चार फरवरी को ब्रिटेन से भी खेलेगी. वहीं, दौरे का आखिरी मैच पांच फरवरी को न्यूजीलैंड से खेलना है.

भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा,‘मैं इस दौरे का इस्तेमाल टीम के भीतर अधिक प्रतिस्पर्धा पैदा करने के लिए करूंगा. हम 20 खिलाड़ियों को लेकर जा रहे हैं, लेकिन कुछ मैचों में 16 खिलाड़ियो को ही उतारेंगे, क्योंकि ओलंपिक में 16 सदस्यीय टीम ही होती है.’ उन्होंने कहा,‘खिलाड़ियों को दबाव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’

टीम: रानी रामपाल (कप्तान), सविता , रजनी ई, दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, रीना खोकहार, सलीमा टेटे, सुशीला चानू, निशा, नमिता टोप्पो, उदिता, मोनिका, लिलिमा मिंज, नेहा, सोनिका, शर्मिला देवी, नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, नवजोत कौर.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें