scorecardresearch
 

IOC के ओलंपिक चैनल में बड़ा बदलाव, अब हिंदी में भी होगा सितारों का सफर

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) का ओलंपिक चैनल अब हिंदी में भी उपलब्ध है, जिसमें पूरे साल ओलंपिक सितारों से जुड़ी दिलचस्प कहानियां और ओलंपिक खेलों से जुड़ी जानकारी हिंदी में उपलब्ध होगी.

 दीपा करमाकर (Twitter) दीपा करमाकर (Twitter)

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) का ओलंपिक चैनल अब हिंदी में भी उपलब्ध है, जिसमें पूरे साल ओलंपिक सितारों से जुड़ी दिलचस्प कहानियां और ओलंपिक खेलों से जुड़ी जानकारी हिंदी में उपलब्ध होगी. ओलंपिकचैनल.कॉम और इसकी मोबाइल ऐप पर अब दुनियाभर के प्रशंसकों के लिए 12 भाषाओं में सामग्री उपलबध होगी, जिसमें हिंदी भी शामिल है.

इसके जरिए स्थानीय स्तर पर दैनिक सामग्री, समाचार, फीचर्स और साथ ही साथ ओलंपिक से जुड़े भारतीय खिलाड़ियों, टीमों और खेलों पर आधारित ओरिजनल सीरीज और डॉक्यूमेंट्री को प्रस्तुत किया जाएगा.

हिंदी में सेवा के शुरू होने के साथ ही दर्शक चार भाग की नई डॉक्यूमेंट्री ‘शक्ति: भारत की सुपरवुमन’ देख सकते हैं. ओलंपिक चैनल की इस ओरिजनल सीरीज में भारतीय महिला खिलाड़ियों दीपा करमाकर, दीपिका कुमारी, साक्षी मलिक और संध्या शेट्टी को उनके खेलों में आई मुश्किलों से पार पाकर अपने सपनों को हासिल करने के सफर को बखूबी दर्शाया गया है.

आईओसी वैश्विक ओलंपिक चैनल के महाप्रबंधक मार्क पार्कमैन ने कहा, 'वैश्विक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर हिंदी भाषा की उपलब्धता ओलंपिक चैनल के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है. जहां हम दुनियाभर के ओलंपिक प्रशंसकों को अधिक से अधिक व्यक्तिगत अनुभव देने की कोशिश कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा, 'यह दुनियाभर में और अधिक प्रशंसकों के साथ जुड़ने और रोमांचक ओलंपिक कहानियों से सीधे उन्हें जोड़ने का माध्यम है. हमारी यही कोशिश है कि हम टोक्यो 2020 तक पहुंचने के सफर को दिलचस्प और मज़ेदार बना सकें.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें