scorecardresearch
 

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मलिंगा को मुंबई इंडियंस ने रिलीज किया

गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) ने बुधवार को श्रीलंकाई तेज गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सर्वाधिक विकेट झटकने वाले लसिथ मलिंगा को आगामी सत्र से पहले रिलीज कर दिया.

Lasith Malinga (File) Lasith Malinga (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल में 122 मैच खेल चुके मलिंगा ने 170 विकेट चटकाए हैं
  • उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर 5 विकेट हासिल करना रहा है
  • मुंबई इंडियंस ने 7 खिलाड़ियों को रिलीज किया है

गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) ने बुधवार को श्रीलंकाई तेज गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सर्वाधिक विकेट झटकने वाले लसिथ मलिंगा को आगामी सत्र से पहले रिलीज कर दिया. आईपीएल में 122 मैच खेल चुके मलिंगा ने 170 विकेट चटकाए हैं, जो इस लुभावनी लीग में किसी गेंदबाज के सबसे ज्यादा विकेट हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर 5 विकेट हासिल करना रहा है.

फ्रेंचाइजी ने अपने बयान में कहा, ‘मुंबई इंडियंस ने 7 खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जिसमें श्रीलंकाई महान खिलाड़ी 37 साल के लसिथ मलिंगा, न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेनघन, ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल और जेम्स पेटिंसन, गुयाना के शेरफाने रदरफोर्ड, अनकैप लेग स्पिनर प्रिंस बलवंत राय और तेज गेंदबाज दिग्विजय देशमुख शामिल हैं.’

आईपीएल के 2020 सीजन में मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन को मलिंगा की जगह शामिल किया था ,क्योंकि इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने निजी कारणों से खेलने से इनकार कर दिया था.

मुंबई की टीम अपनी कोर टीम को रिटेन करने का फैसला किया है जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक, स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट तथा हरफनमौला कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या और कृणाल पंड्या शामिल हैं.

बयान के अनुसार पांच बार की चैम्पियन के पास अपनी टीम में 18 खिलाड़ी हैं और सात स्थानों पर वह खिलाड़ी शामिल कर सकती हैं जिन्हें ‘मिनी नीलामी’ में भरा जा सकता है. फ्रेंचाइजी ने कहा, ‘टीम अगले सत्र के लिए चार विदेशी खिलाड़ी चुन सकती है.’
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें