scorecardresearch
 

हॉकी: भारत ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को शूट आउट में दी मात

हरमनप्रीत सिंह और गोलकीपर पीआर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्यूनस आयर्स में एफआईएच प्रो लीग के पहले मैच में ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को शूट आउट में हराया.

@ArgFieldHockey @ArgFieldHockey
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरमनप्रीत सिंह और श्रीजेश का शानदार प्रदर्शन
  • हरमनप्रीत ने 60वें मिनट में 2-2 से बराबरी दिला दी
  • शूट आउट में गोलकीपर श्रीजेश का अनुभव काम आया

हरमनप्रीत सिंह और गोलकीपर पीआर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्यूनस आयर्स में एफआईएच प्रो लीग के पहले मैच में ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को शूट आउट में हराया.

दो बराबरी की टीमों के बीच हुए इस मुकाबले में भारत को 21वें मिनट में मैन ऑफ द मैच हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर बढ़त दिलाई, लेकिन मार्टिन फरेरो ने 28वें और 30वें मिनट में दो गोल दागकर मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया.

अर्जेंटीना की टीम ने इसके बाद मैच के अंतिम लम्हों तक अपनी बढ़त को बरकरार रखा. हालांकि जब भारत की हार लगभग तय लग रही थी, तब हरमनप्रीत ने 60वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर एक और गोल दागकर भारत को 2-2 से बराबरी दिला दी.

इस ड्रॉ से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलना सुनिश्चित हुआ. भारत ने इसके बाद शूट आउट में गोलकीपर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बोनस अंक हासिल किया.

टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार शूट आउट जीतने वाली टीम को बोनस अंक मिलता है. भारत पिछले एक साल से अधिक समय में पहला प्रो लीग मैच खेल रहा था.

श्रीजेश ने शूट आउट में लुकास विला, फरेरो और इग्नेसियो ओर्टिज के प्रयासों को नाकाम किया, जिसके बाद दिलप्रीत सिंह ने अर्जेंटीना के अनुभवी गोलकीपर जुआन विवाल्डी को छकाकर वन-ऑन-वन शूट आउट में भारत की जीत सुनिश्चित की.

इस नतीजे की बदौलत भारत ने एफआईएच प्रो लीग तालिका में सात मैचों में 12 अंक के साथ पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. अर्जेंटीना इतने ही मैचों में 11 अंक के साथ छठे स्थान पर है. दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें