scorecardresearch
 

जर्मनी की वर्ल्ड कप क्वालिफायर में 20 साल में पहली हार, इस टीम ने किया उलटफेर

नॉर्थ मेसोडोनिया की टीम ने जर्मनी को 2-1 से हराकर उलटफेर किया, जो 2014 के विश्व चैम्पियन की विश्व कप फुटबॉल क्वालिफाइंग में पिछले 20 वर्षों में पहली हार है.

 Timo Werner (Germany) is disappointed after the defeat (Getty) Timo Werner (Germany) is disappointed after the defeat (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जर्मनी ने इससे पहले विश्व कप क्वालिफाइंग में अपना आखिरी मैच 2001 में गंवाया था
  • नॉर्थ मेसोडोनिया ग्रुप जे में जर्मनी से आगे दूसरे स्थान पर पहुंच गया है

नॉर्थ मेसोडोनिया की टीम ने जर्मनी को 2-1 से हराकर उलटफेर किया, जो 2014 के विश्व चैम्पियन की विश्व कप फुटबॉल क्वालिफाइंग में पिछले 20 वर्षों में पहली हार है.

गोरान पांडेव ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में नॉर्थ मेसोडोनिया की तरफ से पहला गोल किया. जर्मनी ने 63वें मिनट में इल्की गुंडोगन के पेनल्टी पर किए गए गोल से बराबरी की. लेकिन इलिफ इल्मास ने 85वें मिनट में नॉर्थ मेसोडोनिया को फिर से बढ़त दिला दी. जर्मनी इसके बाद बराबरी का गोल नहीं दाग पाया.

इस जीत से नॉर्थ मेसोडोनिया ग्रुप जे में जर्मनी से आगे दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. इस ग्रुप में आर्मेनिया शीर्ष पर काबिज है. उसने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं. आर्मेनिया ने बुधवार को पिछड़ने के बाद वापसी कर रोमानिया को 3-2 से हराया.

जर्मनी ने इससे पहले विश्व कप क्वालिफाइंग में अपना आखिरी मैच 2001 में इंग्लैंड से 1-5 से गंवाया था. इसके बाद वह लगातार 35 मैचों में अजेय रहा. इनमें से पिछले 18 मैचों में उसने जीत दर्ज की थी.

नॉर्थ मेसोडोनिया कभी विश्व कप में नहीं खेला है, लेकिन वह इस साल यूरोपियन चैम्पियनशिप में भाग लेगा. ग्रुप जे के एक अन्य मैच में आइसलैंड ने लिचेंसटीन को 4-1 से पराजित किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें