scorecardresearch
 

हैदराबाद टेस्‍ट: बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल खत्‍म

खराब मौसम के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन आज लंच के बाद खेल रोक देना पड़ा. न्यूजीलैंड ने फालोआन खेलते हुए दूसरी पारी में एक विकेट पर 41 रन बना लिये थे.

खराब मौसम के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन आज लंच के बाद खेल रोक देना पड़ा. न्यूजीलैंड ने फालोआन खेलते हुए दूसरी पारी में एक विकेट पर 41 रन बना लिये थे.

लंच के 74 मिनट बाद खेल रोक दिया गया. मैदानकर्मियों ने पिच पर कवर डाल दिये हैं. कुछ देर बाद ही इतनी तेज बारिश हुई कि मैदान भर गया, जिसे देखते हुए तीसरे दिन के खेल को समाप्‍त करने की घोषणा की गई. ब्रेंडन मैकुलम 16 और केन विलियमसन 3 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इससे पहले भारत के पहली पारी में बनाए गए 438 रनों के जवाब में कीवी टीम 159 रनों पर ढेर हो गई. इस प्रकार पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम 279 रनों से पिछड़ गई, जिसके बाद भारत ने मेहमान टीम को फॉलोआन के लिए आमंत्रित किया.

न्यूजीलैंड की ओर से हरफनमौला जेम्स फ्रेंकलिन पहली पारी में सबसे अधिक नाबाद 43 रन बना सके. तीसरे दिन का खेल मैदान का आउटफील्ड गीला होने के कारण एक घंटे की देरी से शुरू हुआ.

न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 106 रन बनाए थे. कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज फ्रेंकलिन (31) और विकेट कीपर बल्लेबाज क्रूगर वान वैक (शून्य) ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत की.

वैक अपनी कल की निजी रन संख्या में बिना कोई इजाफा किए उमेश यादव की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद डग ब्रेसवेल भी 17 रन बनाकर आउट हो गए.

ब्रेसवेल को प्रज्ञान ओझा की गेंद पर विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी ने स्टम्प किया. जीतन पटेल को 10 रन के निजी योग पर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया.

ट्रेंट बोल्ट भी अश्विन के शिकार हुए. अश्विन ने बोल्ट को चार रन के निजी योग पर गौतम गम्भीर के हाथों कैच कराया. क्रिस मार्टिन को अश्विन ने अपना छठा शिकार बनाया. अश्विन ने मार्टिन को शून्य के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया.

भारत की ओर से स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने छह जबकि प्रज्ञान ओझा ने तीन विकेट झटके. यादव के खाते में एक विकेट गया. उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड की ओर से दूसरे दिन केन विलियमसन 32, ब्रैंडन मैक्कलम 22, डेनियल फ्लिन 16, मार्टिन गुपटिल और कप्तान रॉस टेलर दो-दो रन बनाकर आउट हुए थे.

मैच के लिए टीम इस प्रकार है-

भारतः महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, चेतेश्वर पुजारा, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा और उमेश यादव.
न्यूजीलैंड: रॉस टेलर (कप्तान), मार्टिन गुपटिल, ब्रेंडन मैक्लम, डेनियल फ्लिन, केन विलियमसन, जेम्स फ्रेंकलिन, क्रूगर वैन वेक, डग ब्रासवेल, जीतन पटेल, क्रिस मार्टिन और ट्रेंट बाउल्ट.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें