scorecardresearch
 

Wrestler Pooja Sihag Husband Death: स्टार रेसलर पूजा सिहाग पर टूटा दुखों का पहाड़, पति अजय नांदल की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

रेसलर पूजा सिहाग के पति अजय नांदल की संग्धित परिस्थियों में मौत हो गई है. पूजा सिहाग ने कॉमनवेल्थ गेम्स  2022 में  महिला फ्रीस्टाइल के 76 किलो भारवर्ग का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. पूजा की शादी पिछले साल नवंबर में अजय नांदल के साथ हुई थी. अजय नांदल भी एक जाने-माने रेसलर थे.

X
पूजा सिहाग
पूजा सिहाग

कामनवेल्थ गेम्स की कांस्य पदक विजेता पहलवा पूजा सिहाग पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. पूजा के पति अजय नांदल की संग्धित परिस्थियों में मौत हो गई है. अजय नांदल भी नेशनल लेवल पर पहलवानी में अपना परचम लहरा चुके हैं. अजय नांदल के करीबी दोस्त दो अन्य पहलवानों सोनू और रवि की हालत गंभीर बताई जा रही है.

अजय नांदल रोहतक के गांव गढ़ी बोहर के रहने वाले थे. करीब सात बजे इस घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची थी. अजय के मौत की वजह का पता नहीं लगा है. लेकिन रिपोर्टस के मुताबिक एक कार में जाट कालेज के पास अजय और उनके करीबी दोस्तों के कुछ पीने की सूचना मिली थी.

पूजा ने 76 किलो भारवर्ग में जीता था मेडल

रेसलर पूजा सिहाग ने कॉमनवेल्थ गेम्स  2022 में वूमेन्स फ्रीस्टाइल के 76 किलो भारवर्ग का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. पूजा ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में ऑस्ट्रेलिया की नाओमी डी ब्रुइन के खिलाफ जीत हासिल की. उस मैच में पूजा सिहाग ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर नाओमी को 11-0 से शिकस्त दी थी.

पिछले साल हुई थी दोनों की शादी

जब पूजा सिहाग ने कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीता था तो उनके ससुराल में खुशी का माहौल था. हालांकि पूरे परिवार को उम्मीद थी कि वह स्वर्ण पदक हासिल करेंगी. मूलरूप से हांसी की रहने वाली पूजा की शादी पिछले साल नवंबर में अजय नांदल के साथ हुई थी. पूजा के पति अजय नांदल भी वर्ष 2010 से पहलवानी कर रहे थे. इसके साथ ही अजय सीआईएसएफ में भी कार्यरत थे. शादी के बाद भी पूजा ने नियमित अभ्यास करना नहीं छोड़ा. 

चौथे स्थान पर रहा था भारत

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को पछाड़ चौथा स्थान हासिल किया था. भारत के नाम 22 गोल्ड, 16 सिल्वर एवं 23  ब्रॉन्ज मेडल रहेे. मेडल टैली में 67 गोल्ड, 57 सिल्वर और 54 ब्रॉन्ज मेडल के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर रहा. वहीं मेजबान इंग्लैंड ने 57 गोल्ड मेडल हासिल कर दूसरा एवं कनाडा ने 26 स्वर्ण पदक के साथ तीसरे स्थान प्राप्त किया. 19 गोल्ड मेडल के साथ न्यूजीलैंड पांचवें नंबर पर रहा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें