scorecardresearch
 

Thor Chris Hemsworth Mirabai Chanu: कॉमनवेल्थ की गोल्डन गर्ल मीराबाई चनू के फैन हुए 'थॉर', तारीफ में किया ये ट्वीट

मीराबाई चनू ने इंग्लैंड के बर्मिंघम में जारी 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला वेटलिफ्टिंग के 49 किलो भारवर्ग में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता. मीराबाई ने स्नैच में 88 किलो का वजन उठाया. वहीं, क्लीन एंड जर्क में मीराबाई ने 113 किलो का बेस्ट प्रयास किया. यानी कि मीराबाई ने कुल 201 किलो का वजन उठाया. यह कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड रहा.

X
Thor Chris Hemsworth and Mirabai Chanu (Twitter) Thor Chris Hemsworth and Mirabai Chanu (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • CWG 2022 में मीराबाई ने दिलाया पहला गोल्ड
  • हॉलीवुड एक्टर क्रिस हैम्सवर्थ ने की जमकर तारीफ

Thor Chris Hemsworth Mirabai Chanu: कॉमनवेल्थ गेम्स में इस बार भारतीय वेटलिफ्टर्स ने अपना दम दिखाया है. इसमें स्टार महिला एथलीट मीराबाई चनू खास हैं. उन्होंने देश को 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला गोल्ड दिलाया था. मीराबाई के फैन्स आम लोग ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड फिल्म 'थॉर' के हीरो क्रिस हैम्सवर्थ (Chris Hemsworth) भी हैं. 

मीराबाई की तारीफ में थॉर ने एक ट्वीट भी किया है, जिसमें उन्होंने भारतीय स्टार की जमकर तारीफ की है. अपने एक लाइन की कैप्शन में थॉर ने बधाई भी दी और मीराबाई को लीजेंड भी कहा. हैम्सवर्थ ने लिखा- वह बेहद काबिल हैं. बधाई हो, मीराबाई, आप लीजेंड हैं.

मीराबाई ने रिकॉर्ड 201 किलो वजन उठाकर गोल्ड जीता

बता दें कि मीराबाई चनू ने इंग्लैंड के बर्मिंघम में जारी 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला वेटलिफ्टिंग के 49 किलो भारवर्ग में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता. मीराबाई ने स्नैच में 88 किलो का वजन उठाया. वहीं, क्लीन एंड जर्क में मीराबाई ने 113 किलो का बेस्ट प्रयास किया. यानी कि मीराबाई ने कुल 201 किलो का वजन उठाया. यह कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड रहा.

मीराबाई चनू ने गोल्डकोस्ट में हुए 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल जीता था. साथ ही मीराबाई 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में भी मीराबाई ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया था. अब बर्मिंघम गेम्स में मीराबाई चनू ने शानदार प्रदर्शन कर दिग्गजों को भी अपना मुरीद कर लिया है.

ओलंपिक में भी मीराबाई ने लहराया था परचम

मीराबाई के करियर का सबसे ऐतिहासिक लम्हा तब सामने आया था, जब उन्होंने 49 किलो भारवर्ग में भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता. इसके साथ ही मीराबाई ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय वेटलिफ्टर बन गई थीं. उस ओलंपिक में स्नैच के बाद मीराबाई दूसरे नंबर पर थीं. इसके बाद क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में मीराबाई 110 और दूसरे प्रयास में 115 किग्रा वजन उठाने में कामयाब रही थीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें