scorecardresearch
 

PV Sindhu: विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से पहले भारत को तगड़ा झटका, पीवी सिंधु चोट के चलते बाहर

वर्ल्ड नंबर-7 पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने महिला सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में कनाडा की वर्ल्ड नंबर-13 मिशेल ली को 21-15, 21-13 से मात दी थी. अब शानदार फॉर्म में चल रहे सिंधु का वर्ल्ड चैम्पियनशिप से बाहर होना भारत के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

X
PV Sindhu
PV Sindhu
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीवी सिंधु विश्व चैम्पियनशिप से बाहर
  • सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था गोल्ड

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारतीय उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. स्टार भारतीय शटलर पीवी सिंधु चैम्पियनशिप से बाहर हो गई हैं.  सिंधु का विश्व चैंपियनशिप में काफी शानदार रिकॉर्ड रहा है. वह साल 2019 में इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही थीं. साथ ही सिंधु ने इस इवेंट में दो रजत पदक और दो कांस्य भी अपने नाम किए हैं. बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप की शुरुआत 21 अगस्त से हो रही है.

सिंधु ने अपने बाहर होने की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, 'जबकि मैं भारत के लिए CWG में स्वर्ण पदक जीतकर शिखर पर हूं, दुर्भाग्य से मुझे विश्व चैंपियनशिप से हटना पड़ रहा है. मुझे कॉमनवेल्थ गेम्स के क्वार्टर फाइनल में दर्द महसूस हुआ और चोटिल होने का डर था, लेकिन अपने कोच, फिजियो और ट्रेनर की मदद से मैंने जितना हो सका आगे बढ़ने का फैसला किया.'

सिंधु ने बताया, 'फाइनल के दौरान और उसके बाद दर्द असहनीय था. इसलिए जैसे ही मैं हैदराबाद वापस आई मेरा एमआरआई स्कैन हुआ. डॉक्टरों ने मेरे बाएं पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुष्टि की और कुछ हफ्तों के लिए आराम करने की सलाह दी है. मैं कुछ हफ्तों में प्रशिक्षण पर वापस लौट सकती हूं. समर्थन और प्यार के लिए आप सभी का धन्यवाद.'

कॉमनवेल्थ में जीता गोल्ड मेडल

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने महिला सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में कनाडा की वर्ल्ड नंबर-13 मिशेल ली को 21-15, 21-13 से मात दी थी. सिंधु का कॉमनवेल्थ गेम्स के सिंगल्स में अपना पहला गोल्ड मेडल रहा. इसके अलावा सिंधु कॉमनवेल्थ गेम्स के मिक्स्ड टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीतने में भी कामयाब रही थीं.

सिंधु को मिला था कठिन ड्रॉ

पीवी सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप में एक कठिन ड्रॉ दिया गया क्योंकि उन्हें क्वार्टर फाइनल में कोरिया की विश्व नंबर-3 एन सी यंग का सामना करना पड़ सकता था. वह पिछले पांच मैचों में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी को मात देने में कामयाब नहीं हुई है. सिंधु इस साल दो बार एन से हार चुकी हैं, जिसमें मई में उबेर कप के ग्रुप चरण में मिली हार भी शामिल है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें