scorecardresearch
 

Arshad Nadeem Neeraj Chopra CWG: पाकिस्तान के हीरो बने अरशद नदीम, 90M से भी लंबा भाला फेंक नीरज चोपड़ा का रिकॉर्ड तोड़ा

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने वह कर दिखाया है, जो नीरज चोपड़ा भी नहीं कर सके. अरशद ने एक कदम आगे निकलते हुए 90 मीटर से भी लंबा थ्रो किया है...

X
Neeraj Chopra and Arshad Nadeem (Twitter)
Neeraj Chopra and Arshad Nadeem (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान के जेवलिन थ्रोअर अरशद का कमाल
  • CWG में 90.18 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड जीता

Arshad Nadeem Neeraj Chopra: पाकिस्तान के जेवलिन थ्रोअर (भाला फेंक खिलाड़ी) अरशद नदीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने वह कर दिखाया है, जो ओलंपिक गोल्ड विजेता नीरज चोपड़ा भी नहीं कर सके. अरशद ने अपने नीरज से एक कदम आगे निकलते हुए 90 मीटर से भी लंबा थ्रो किया है.

दरअसल, कमर में चोट के कारण नीरज चोपड़ा ने कॉमनवेल्थ गेम्स से नाम वापस ले लिया था. ऐसे में  पाकिस्तानी अरशद नदीम ने मौका लपका और गोल्ड मेडल जीत लिया. अरशद ने कॉमनवेल्थ में नीरज चोपड़ा का ही रिकॉर्ड तोड़ा है. 

नदीम ने तोड़ा नीरज का रिकॉर्ड

इस पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी उनकी तारीफ की. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'जिस्म टूटा हुआ था, पर हिम्मत हिमालय से भी बुलंद थी. मेरे भाई अरशद को कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने पर सलाम है.' बता दें कि अरशद को चोट लगी थी, उसके बावजूद उन्होंने गोल्ड जीता. 

भारत के मनु और रोहित रेस में पिछड़ गए

बता दें कि नीरज की गैरमौजूदगी में भारत के डीपी मनु और रोहित यादव मेडल के लिए रेस में थे. मगर अरशद के आगे इनकी एक नहीं चली. मनु ने बेस्ट 82.28 मीटर दूर भाला फेंका और पांचवें नंबर पर रहे. जबकि रोहित यादव 82.22 मीटर दूर भाला फेंककर छठे नंबर पर काबिज रहे. दोनों ही कोई मेडल नहीं जीत सके.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें