scorecardresearch
 

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा नवरात्रि के जश्न में हुए शामिल, जमकर किया गरबा, Video

स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा भी नवरात्रि को जमकर सेलिब्रेट कर रहे हैं. नीरज चोपड़ा ने गुजरात के वडोदरा में आयोजित नवरात्रि समारोह में भाग लिया. नीरज चोपड़ा के लिए साल 2022 का सीजन काफी शानदार रहा और उन्होंने दो मौकों पर जैवलिन थ्रो में अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ डाला. नीरज ने हाल ही में डायमंड लीग का खिताब अपने नाम किया था.

X
नीरज चोपड़ा (@Twitter)
नीरज चोपड़ा (@Twitter)

मां दुर्गा की उपासना का त्योहार नवरात्रि हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. गुजरात में भी नौ दिनों तक आयोजित होने वाले इस त्योहार की धूम मची हुई है. भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा भी नवरात्रि को जमकर सेलिब्रेट कर रहे हैं. नीरज चोपड़ा ने गुजरात के वडोदरा में आयोजित नवरात्रि  समारोह में शिरकर किया, जहां वह फैन्स के साथ जमकर गरबा करते देखे गए.

नीरज चोपड़ा का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी नीरज चोपड़ा के डांस का वीडियो शेयर किया. अनुराग ठाकुर ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'गरबा ग्रूव चालू हो गया नीरज चोपड़ा. अच्छे लग रहे हैं आप!'

नीरज चोपड़ा ने इस साल मैदान पर काफी शानदार प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने दो मौकों पर जैवलिन थ्रो में अपना ही नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ डाला. इसी महीने नीरज ने 88.44  मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ डायमंड लीग फाइनल जीत लिया था. नीरज यह खिताब जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं.

नीरज ने इससे पहले साल 2017 और 2018 में भी फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था, जहां वह क्रमशः सातवें और चौथे स्थान पर रहे थे. लेकिन अबकी बार नीरज ने डायमंड ट्रॉफी जीतकर एक और कामयाबी हासिल कर ली. डायमंड लीग के साथ साल 2022 का एथलेटिक्स सीजन अब समाप्त हो चुका है. अब नीरज अगले साल होने वाले इवेंट्स की तैयारी में जुट जाएंगे.

वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जीता सिल्वर

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल किया था. जुलाई में अमेरिका के यूजीन में हुई चैम्पियनशिप के फाइनल में नीरज ने 88.13 मीटर दूर फेंका भाला फेंकते हुए यह उपलब्धि हासिल की थी. इसके साथ ही नीरज इस इवेंट में पदक जीतने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय एथलीट बन गए थे. इससे पहले साल 2003 के वर्ल्ड चैम्पियनशिप में महान एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद इवेंट कांस्य पदक हासिल किया था.

कॉमनवेल्थ गेम्स से रहे थे बाहर

वर्ल्ड चैम्पियनशिप मुकाबले के दौरान ही नीरज को ग्रोइन इंजरी हो गई थी. इसके बाद मेडिकल टीम ने नीरज चोपड़ा को चार-पांच हफ्ते के आराम की सलाह दी थी जिसके बाद उन्होंने बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से हटने का फैसला किया था. नीरज इंजरी से उबरने के लिए जर्मनी में रिहैबिलिटेशन  के दौर से गुजरे जिसके बाद उन्होंने धमाकेदार कमबैक किया.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें