scorecardresearch
 

Neeraj Chopra Gold Medal: नीरज चोपड़ा का एक और कमाल, फिनलैंड में जीता गोल्ड मेडल, 86.69 मीटर दूर फेंका भाला

Neeraj Chopra Gold Medal: नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में जारी गेम्स में गोल्ड मेडल जीत लिया है. नीरज ने पहली थ्रो ही 86.69 मीटर दूरी पर भाला फेंका और सोना जीतने के लिए ये काफी रहा.

X
Neeraj Chopra (File Pic) Neeraj Chopra (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में गोल्ड मेडल जीता
  • कुओर्ताने गेम्स में 86.69 मीटर दूर फेंका भाला

Neeraj Chopra Gold Medal: टोक्यो ओलंपिक 2020 के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर कमाल कर दिया है. फिनलैंड में चल रहे कुओर्ताने गेम्स में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने शनिवार को गोल्ड मेडल जीत लिया है. नीरज चोपड़ा ने यहां पर रिकॉर्ड 86.69 मीटर दूर भाला फेंका और उनकी बराबरी कोई नहीं कर पाया. अभी पिछले दिनों ही नीरज चोपड़ा ने नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया था. 

नीरज चोपड़ा ने यहां पर अपनी पहली ही बारी में 86.69 मीटर दूर भाला फेंक दिया था, जिसके आसपास कोई भी नहीं आ सका. नीरज ने अपने बाकी की दोनों बारियों को फाउल में करार दिया, ताकि उनके नाम के आगे छोटा स्कोर ना आए. इस दौरान नीरज चोपड़ा चोटिल होने से भी बच गए, जब वह थ्रो फेंक रहे थे और अचानक उनका पैर फिसल गया. लेकिन नीरज चोपड़ा फिर से उठ खड़े हुए.

नीरज चोपड़ा के लिए यह गेम काफी मुश्किल रहा, क्योंकि पूरे इवेंट के दौरान बारिश होती रही. फिसलन की वजह से वह गिर भी पड़े, लेकिन 24 साल के नीरज चोपड़ा डगमगाए नहीं और गोल्ड मेडल जीत ही लिया. टोक्यो ओलंपिक के बाद ये पहला इवेंट है जब नीरज को किसी गेम में गोल्ड मेडल मिला है.

इस गेम में नीरज चोपड़ा के सामने 24 साल के एंडरसन पीटर्स थे, जिन्होंने इसी साल 2 बार 90 मीटर से अधिक की दूरी पर भाला फेंका है, लेकिन यहां पर उनका कमाल नहीं चल पाया. इसी के साथ यहां नीरज चोपड़ा का गोल्ड पक्का हो गया. 

नीरज चोपड़ा के इस कमाल पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी गदगद हुए हैं. अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा का वीडियो ट्वीट किया और लिखा कि नीरज को सोना मिला है, उन्होंने फिर से कर दिखाया है. क्या शानदार चैम्पियन हैं. 

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में ही नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम किया था. यहां हुए पावो नुरमी गेम्स में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता था, उन्होंने 89.30 मीटर दूरी पर भाला फेंका और अपने ही बनाए गए नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;