scorecardresearch
 

Kabaddi Player Death: कलाबाजी दिखा रहा था कबड्डी प्लेयर, इस तरह हुई दर्दनाक मौत, VIDEO

यह घटना इसी महीने यानी 8 अगस्त की ही बताई जा रही है. विनोद कुमार इस महोत्सव में कलाबाजी दिखा रहे थे. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में देख सकते हैं कि कलाबाजी के दौरान विनोद कुमार सिर के बल जमीन पर गिरते हैं और फिर उठ नहीं पाते.

X
Kabaddi player Vinod Kumar Death (Twitter)
Kabaddi player Vinod Kumar Death (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मामला तमिलनाडू के थिरुवन्नमलाई जिले का है
  • अरानी शहर के मरियम्मन मंदिर में घटना हुई

Kabaddi Player Death: फैन्स के लिए खेल जितना मनोरंजक होता है, खिलाड़ियों के लिए उतना ही जानलेवा भी हो सकता है. कई बार खेल में जरा सी गलती मौत का कारण बन जाती है. ऐसा ही एक कबड्डी प्लेयर के साथ भी हुआ है. उसकी जरा सी गलती से जान चली गई.

यह मामला तमिलनाडु के थिरुवन्नमलाई जिले के अरानी शहर का है. यहां मरियम्मन मंदिर में एक महोत्सव मनाया जा रहा था. इसी दौरान यह बड़ा हादसा हुआ. इसी मंदिर महोत्सव में कलाबाजी के दौरान गलती करना 34 साल के कबड्डी प्लेयर विनोद कुमार को भारी पड़ गई.

खिलाड़ी के कलाबाजी करते वीडियो भी वायरल हुआ

दरअसल, यह घटना इसी महीने यानी 8 अगस्त की ही बताई जा रही है. विनोद कुमार इस महोत्सव में कलाबाजी दिखा रहे थे. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में देख सकते हैं कि कलाबाजी के दौरान विनोद कुमार सिर के बल जमीन पर गिरते हैं और फिर उठ नहीं पाते. 

लोग तुरंत उनके पास आते हैं. उन्हें उठाते हैं और अरानी के सरकारी अस्पताल ले जाया जाता है. जहां प्राथमिक इलाज के बाद विनोद कुमार को वेल्लोर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया. यहां इलाज के बाद विनोद कुमार ने दम तोड़ दिया. बताया गया है कि कलाबाजी के दौरान विनोद कुमार की गर्दन में चोट लगी थी. विनोद कुमार अपनी कबड्डी टीम के साथ महोत्सव में पहुंचे थे. यहां टीम के साथ ही कलाबाजी दिखा रहे थे.

चेन्नई अस्पताल ले जाने की तैयारी में थे परिजन

बताया गया कि मेडिकल कॉलेज में भी विनोद को आराम नहीं मिल रहा था. इस वजह से उन्हें चेन्नई के सरकार अस्पताल में रेफर करने की प्रोसेस की जा रही थी, लेकिन सोमवार (15 अगस्त) की देर रात विनोद कुमार ने आखिरी सांस ली.

कबड्डी प्लेयर विनोद कुमार शादीशुदा थे और परिवार में उनके दो बेटे भी थे. विनोद की पत्नी शिवगामी और उनके दो बेटों संतोष और कलैयारासन हैं. विनोद की मौत के बाद इलाके में मातम छा गया. परिवार और शहरवासियों के साथ खेल जगत के लिए भी यह बेहद दुखद घटना रही है.

हाल ही में एक कबड्डी प्लेयर की हार्ट अटैक से मौत हुई थी

बता दें कि हाल ही में तमिलनाडु में ही एक कबड्डी प्लेयर की हार्ट अटैक से मौत हुई थी. यह घटना 24 जुलाई की थी, जब पंरुती में एक कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान लाइव मैच में ही कबड्डी प्लेयर 22 साल के विमलराज की मौत हो गई थी. 

विमलराज कुड्डलोर जिले का रहने वाला था और टूर्नामेंट में Murattu Kaalai टीम के ओर से खेल रहा था. यह हादसा तब हुआ था, जब विमलराज विरोधी टीम के खिलाड़ियों से खुद को बचाने की कोशिश में था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें