scorecardresearch
 
स्पोर्ट्स न्यूज़

MMA Finals: रितु फोगाट ने रचा इतिहास, MMA के फाइनल में पहुंचीं, चैम्पियन से होगी जंग

Ritu Phogat
  • 1/6

पूर्व भारतीय महिला रेसलर रितु फोगाट ने किक-बॉक्सिंग में कदम रखते ही जलवा कायम कर दिया है. अब वे देश की पहली महिला MMA (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स) चैंपियन बनने के करीब हैं. उनका ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप MMA फाइनल मुकाबला Stamp Fairtex से होगा. यह मैच 3 दिसंबर को खेला जाएगा. Fairtex किक-बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रही हैं.

MMA final
  • 2/6

रितु फोगाट की रैंकिंग चौथी है. उन्होंने कहा है कि उनका यह मैच 48 किग्रा वर्ग में होना है. इसके लिए वे सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में तैयारी कर रही हैं. अपनी ट्रेनिंग में रितु फोगाट कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. उन्होंने थाईलैंड की चैंपियन को हराने की पूरी तैयारी कर ली है.

ONE Women Atomweight World Grand Prix Championship
  • 3/6

रितु फोगाट ने कहा कि भारत को अब तक MMA महिला चैंपियन नहीं मिली है. अब मैं इस पूरी धारणा को ही बदलने वाली हूं. मैं ग्लोबल MMA के स्टेज पर एक भारतीय महिला को लाऊंगी. देश का नाम रोशन करने के लिए मैं अपना बेस्ट दूंगी.

Stamp Fairtex
  • 4/6

Stamp Fairtex पूर्व मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन हैं. मॉय थाई एक मार्शल आर्ट्स की फॉर्म है, जो थाईलैंड से निकली है. इसे कई जगह “art of eight limbs” भी कहा जाता है. रितु फोगाट ने कहा कि मैं पिछले दो साल से बिना समय गंवाए लगातार प्रैक्टिस कर रही हूं. मेरा ध्यान सिर्फ फाइनल पर है.

Phogat Sisters
  • 5/6

इस फॉर्मेट में Stamp Fairtex को काफी खतरनाक स्ट्राइकर माना जाता है. वहीं, 27 साल की रितु फोगाट ने कहा कि इस खतरनाक थाईलैंड की खिलाड़ी के खिलाफ जरा भी डर नहीं है. फोगाट ने कहा कि उनका रेसलिंग अनुभव इस थाई खिलाड़ी के खिलाफ लड़ने में काफी मदद करेगा. वहीं, Stamp Fairtex को रेसलिंग का अनुभव नहीं है.

Indian MMA Women Fighter
  • 6/6

रितु फोगाट ने कहा कि 3 दिसंबर को होने वाला मैच MMA इतिहास का सबसे शानदार मुकाबला होने वाला है. मैंने अपनी ट्रैनिंग काफी सख्त की है. साथ ही अपनी सभी जीत और हार से सबक लेते हुए काफी कुछ सीखा है. फाइनल के लिए मेरा प्लान एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी होने वाला है. मैंने अपने खेल में जो सुधार किए हैं. फैंस उन्हें बाहर से देख सकते हैं.