scorecardresearch
 
स्पोर्ट्स न्यूज़

Germany Football Team: फीफा वर्ल्ड कप में फैमिली को साथ रखना चाहते हैं जर्मन प्लेयर्स, लेकिन खड़ी हुई ये मुसीबत

जर्मन टीम
  • 1/8

फीफा वर्ल्ड कप 2022 आगामी नवंबर-दिसंबर के महीने में कतर में आयोजित किया जाना है. जर्मनी की टीम भी इस मेगा टूर्नामेंट में भाग लेने वाली है. 2014 की चैम्पियन टीम जर्मनी को स्पेन, जापान, और कोस्टारिका के साथ ग्रुप-ई में रखा गया है. ऐसे में उसके लिए चुनौती आसान नहीं रहने वाली है.

इजाबेल गौलार्ट
  • 2/8

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही जर्मन टीम के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है. दरअसल कई खिलाड़ी अपनी फैमिली को अपने साथ टूर्नामेंट में ले जाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अपनी फैमिली के लिए होटल नहीं मिल रहे हैं. यदि वे उपलब्ध भी हैं तो काफी महंगे हैं. इस मामले ने विश्व कप के लिए जर्मन टीम की तैयारियों को अस्त-व्यस्त कर दिया है.

जोशुआ किमिच अपनी वाइफ के साथ
  • 3/8

इसका मतलब है कि सर्ज ग्नेबरी, जोशुआ किमिच, केविन ट्रैप, इल्के गुंडोगन और काई हैवर्ट जैसे प्लेयर्स को अपनी वाइफ/गर्लफ्रेंड को कतर साथ नहीं ले जा पाने का डर सता रहा है. खास बात यह है कि टीम के मुख्य कोच हांन्सी फ्लिक भी अपनी फैमिली को साथ लाना चाहते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि इससे एक अच्छा माहौल क्रिएट होता है.

सोफिया वेबर
  • 4/8

कई हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी विशेष रूप से मैनुअल नूयेर, थॉमस मुलर और जोशुआ किमिच, इस सप्ताह के अंत में जर्मन टीम अथॉरिटी के साथ एक बैठक में भाग लेंगे. किमिच कहते हैं,  'आम तौर पर कई दोस्त और परिवार साथ आएंगे, लेकिन जहां तक ​​​​होटल का संबंध है यह बहुत मुश्किल है. एक निजी प्लेयर के रूप में, होटल प्राप्त करना इतना आसान नहीं है.'

गुंडोगन और सारा अरफौई
  • 5/8

जर्मन टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में इल्के गुंडोगन का नाम शामिल है. गुंडोगन इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी के लिए खेलते हैं. गुंडोगन ने इसी साल जून में सारा अरफौई से शादी की है. सारा अरफौई एक टीवी प्रेजेंटर हैं.

केविन ट्रैप और  इजाबेल गोलार्ट
  • 6/8

गोलकीपर केविन ट्रैप भी वर्ल्ड कप में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे. हालांकि मैनुअल नूयेर के रहते उन्हें मौका मिलना मुश्किल होगा. वैसे साल 2108 के वर्ल्ड कप में ट्रैप जर्मन टीम का हिस्सा रह चुके हैं. केविन ट्रैप फिलहाल मॉडल इजाबेल गोलार्ट डेट कर रहे हैं. मॉडल इजाबेल गौलार्ट पहले विक्टोरिया सीक्रेट गर्ल थीं और स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं.

 हैवर्ट और सोफिया वेबर
  • 7/8

युवा खिलाड़ी काई हैवर्ट भी वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाना चाहेंगे. 23 साल के हैवर्ट चेल्सी के क्लब फुटबॉल खेलते है. हैवर्ट अपनी बचपन की दोस्ट सोफिया वेबर को डेट कर रहे हैं.

 

सारा अरफौई
  • 8/8

इंग्लैंड इस मामले में लकी साबित हुआ है और उसने अपने प्लेयर्स के लिए बनाना आईलैंड में लक्जरी आवास की व्यवस्था की है. रिजॉर्ट में एक रात रुकने का फीस 6000 पाउंड है. साथ ही फैमिली के साथ यात्रा करने वालों के लिए पांच बेड वाले विला भी हैं.

सभी फोटो क्रेडिट: (Instagram)