scorecardresearch
 

Team India IPL 2022: अफ्रीका सीरीज़ से पहले टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, तीन स्टार खिलाड़ी चोटिल

अगले महीने भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. इन खिलाड़ियों का चोटिल होना भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है.

X
नटराजन-सुंदर-अक्षर नटराजन-सुंदर-अक्षर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुंदर, नटराजन और अक्षर पटेल चोटिल
  • सनराइजर्स-दिल्ली मुकाबले से हुए बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ. मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आयोजित इस मुकाबले में सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. वॉशिंगटन सुंदर, टी. नटराजन और अक्षर पटेल चोटिल होने के चलते इस मुकाबले का हिस्सा नहीं बन सके.

सनराइजर्स के ऑलराउंडर सुंदर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रविवार को फील्डिंग करते समय में फिर से उनके हाथ में चोट लग गई. इससे पहले भी हाथ में ही चोट लगने के चलते उन्हें कुछ मुकाबलों से बाहर रहना पड़ा था. टी. नटराजन भी चेन्नई के खिलाफ काफी देर तक मैदान पर फील्डिंग करते हुए नहीं दिखे थे. वहीं अक्षर पटेल के चोटिल होने की पुष्टि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने की.

टीम इंडिया की बढ़ेगी मुश्किल!

आईपीएल की समाप्ति के बाद अगले महीने भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर, टी. नटराजन और अक्षर पटेल जैसे प्लेयर्स की टीम में जगह बनाने की उम्मीद है. लेकिन अब इन तीनों खिलाड़ियों का चोटिल होना टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकता है. यही नहीं इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए यह तो और भी चिंता की बात है.

पृथ्वी शॉ को भी चांस  नहीं

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चार और सनराइजर्स ने तीन बदलाव किए. दिल्ली ने ओपनर पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया की जगह एनरिक नोर्किया, मनदीप सिंह, रिपल पटेल और खलील अहमद को चांस दिया. वहीं सनराइजर्स ने वॉशिंगटन सुंदर, टी. नटराजन और मार्को जानसेन की जगह कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल और सीन एबॉट को मौका दिया गया है.

वॉशिंगटन सुंदर की बात की जाए, तो उन्हें मेगा नीलामी में फ्रेंचाइजी ने 8.75 करोड़ रुपए में खरीदा था. वॉशिंगटन सुंदर का बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपए था और उन्हें खरीदने के लिए गुजरात टाइटन्स, पंजाब किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स ने भी दिलचस्पी दिखाई थी.

उधर, चार करोड़ रुपए में सनराइजर्स में शामिल हुए टी. नटराजन ने मौजूदा सीजन में अबतक 17 विकेट चटकाए थे, ऐसे में उनका चोटिल होना सनराइजर्स की भी परेशानी बढ़ा सकता है. आईपीएल नीलामी से पहले रिटेन किए गए अक्षर पटेल ने भी दिल्ली के लिए उपयोगी योगदान दिया है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें