scorecardresearch
 

Virat Kohli IPL 2022: अब किस्मत भी नहीं दे रही विराट कोहली का साथ, आउट होने के बाद ऊपर वाले से पूछा सवाल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में विराट कोहली ने अबतक 236 रन बनाए हैं. निराशाजनक बात यह है कि कोहली मौजूदा सीजन में अबतक तीन बार गोल्डन डक का शिकार हो चुके हैं.

X
Virat kohli (@IPL) Virat kohli (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब ने आरसीबी को 54 रन से दी मात
  • विराट कोहली बना सके महज 20 रन

विराट कोहली का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली 20 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली को तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने राहुल चाहर के हाथों लपकवाया.

हालांकि, कोहली ने अपनी पारी का शानदार आगाज किया और फ्लिक शॉट एवं कवर ड्राइव की मदद से चौके जड़े. यही नहीं विराट ने कदमों का इस्तेमाल करते लॉन्ग ऑफ की दिशा में एक शानदार छक्का भी लगाया. फैन्स की उम्मीद जगने लगी थीं कि विराट बड़ा स्कोर बनाने जा रहे हैं. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

आरसीबी की पारी के चौथे ओवर में रबाडा की दूसरी गेंद कोहली दस्तानों को छूती हुई शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े फील्डर के हाथों में समा गई. हालांकि, मैदानी अंपायर ने कोहली को आउट नहींं दिया था, जिसके बाद पंजाब ने डीआरएस का सहारा लिया. पवेलियन लौटते हुए विराट कोहली आसमान की ओर देखते हुए गुस्से से कुछ कहते हुए नजर आए. ड्रेसिंग रूम लौटने पर भी विराट के चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती थी.

आईपीएल 2022 में विराट कोहली ने अबतक 13 मुकाबलों में 19.67 की एवरेज से 236 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 113.46 एवं बेस्ट स्कोर 58 रन रहा है. कोहली ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अबतक 22 चौके एवं पांच छक्के उड़ाए. निराशाजनक बात यह है कि कोहली आईपीएल 2022 में अबतक तीन बार गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) का शिकार हो चुके हैं.

विराट के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा रन

आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. आरसीबी के इस पूर्व कप्तान ने अबतक 220 आईपीएल मुकाबलों में 6519 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट का औसत 36.22 और स्ट्राइक रेट 129.27 का रहा है. विराट के नाम पर आईपीएल में 5 शतक और 43 अर्धशतक दर्ज हैं.

विराट कोहली के नाम पर एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है. किंग कोहली ने आईपीएल 2016 में 81.08 के एवरेज से कुल 973 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक और सात अर्धशतक निकले थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें