scorecardresearch
 

Virat Kohli, IPL 2022: 'लगातार IPL खेलने से कोहली का फुटवर्क आलसी हो गया, आराम देने की जरूर', अजहरुद्दीन की सलाह

विराट कोहली ने मौजूदा आईपीएल सीजन में अब तक 8 मैच खेले, जिसमें 17 की खराब औसत के साथ सिर्फ 119 रन ही बनाए. दो बार गोल्डन डक पर आउट हुए...

X
Mohammad Azharuddin and Virat Kohli (Twitter) Mohammad Azharuddin and Virat Kohli (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हैदराबाद टीम ने बेंगलुरु को 9 विकेट से हराया
  • विराट कोहली दूसरी बार गोल्डन डक पर आउट

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म गुजर रहे हैं. उनका यह खराब दौर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में भी पीछा नहीं छोड़ रहा है. कोहली शनिवार को लगातार दूसरे मैच में पहली ही गेंद (गोल्डन डक) पर आउट हुए. ऐसे में पूर्व भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के बाद अब मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी कोहली को आराम देने का सुझाव दिया है.

दरअसल, मौजूदा आईपीएल सीजन में विराट कोहली ने अब तक 8 मैच खेले, जिसमें 17 की खराब औसत के साथ सिर्फ 119 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 41 और 48 रन दी दो पारियां खेलीं. इनके अलावा किसी भी मैच में 20 रन का आंकड़ा तक नहीं छू सके. पिछले दो मुकाबलों में कोहली बगैर खाता खोले ही आउट हो रहे हैं. पिछले 4 मैच में कोहली ने सिर्फ 13 रन ही बनाए हैं.

कोहली को 2 या 3 मैच में आराम देने की जरूरत

पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन ने Sky247 से कहा, 'खासतौर पर मेरा मानना है कि उसने काफी ज्यादा क्रिकेट खेल ली है. मैं यह भी जानता हूं कि ज्यादातर लोगों ने कहा है कि उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में आराम देने की सख्त जरूरत है. यदि आप IPL में लगातार खेलते हैं, तो ऐसे में मेरा मानना है कि इससे दिन-ब-दिन उनका फुटवर्क भी आलसी हो गया है. बतौर एक खिलाड़ी या उसके खेलते देखने वाले व्यक्ति के तौर पर, मुझे लगता है कि उसे 2 या 3 मैच में आराम देने की जरूरत है. इससे उसे खुद को जीवंत करने का मौका मिलेगा.' 

इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली को आराम देना चाहिए

हाल ही में रवि शास्त्री ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि विराट कोहली इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं. उनके करियर के अभी भी 6-7 साल बचे हैं. ऐसे में टीम इंडिया को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह कोहली को और मुश्किल में ना धकेलें, खासकर तब जब बायो-बबल के कारण थकावट पहले ही चिंता का कारण बनी रहती हो.

फैन्स की उम्मीदों पर खरा उतरना और बाकी जिम्मेदारियों के चलते कोहली का दिमाग पहले ही पक गया है. मेरा मानना है कि इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली को आराम देना चाहिए. 

हैदराबाद टीम ने बेंगलुरु को 9 विकेट से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने शनिवार को अपना तीसरा मैच गंवाया है. यह टीम अब तक 8 में से 5 मैच जीतकर चौथे नंबर पर काबिज है. शनिवार को मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की पूरी टीम 16.1 ओवरों में 68 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर 72 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें