scorecardresearch
 

Venkatesh Iyer IPL 2022: वेंकटेश अय्यर का बेजोड़ कमबैक, 24 बॉल में खेली 43 रनों की तूफानी पारी

मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मुकाबले में वेंकटेश अय्यर ने 43 रनों की तूफानी पारी खेली. वेंकटेश को खराब प्रदर्शन के चलते पिछले दो मैचों में चांस नहीं मिला था.

X
Venkatesh Iyer (@IPL) Venkatesh Iyer (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में मुंबई-कोलकाता के बीच टक्कर
  • ओपनर वेंकटेश अय्यर ने बनाए 43 रन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में सोमवार को मुंबई इंडियंस (MI) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हुआ. मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में दोनों टीमों के बीच यह मैच था. इस मुकाबले में केकेआर के वेंकटेश अय्यर ने बल्ले से शानदार खेल दिखाया, जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण पिछले दो मैचों से ड्रॉप कर दिया गया था.

रहाणे के साथ की 60 रनों  की साझेदारी

वेंकटेश अय्यर ने अब एकबार फिर मिले मौके का फायदा उठाते हुए 24 गेंदों पर 43 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें चार छक्के एवं तीन चौके शामिल रहे. वेंकटेश अय्यर स्पिनर कुमार कार्तिकेय की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में डेनियल सैम्स को कैच थमा बैठे. इस शानदार पारी के दौरान वेंकटेश अय्यर ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर महज 5.4 ओवरों में 60 रनों की साझेदारी की. रहाणे ने भी 25 रनों का योगदान दिया.

8 करोड़ में रिटेन हुए थे वेंकटेश

वेंकटेश अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले 8 करोड़ रुपए में रिटेन किया था, लेकिन वह टीम की उम्मीदों पर बिल्कुल भी खरे नहीं उतर पाए. पहले 9 मैचों में वेंकटेश अय्यर के बैट से महज 132 रन आए थे, जिसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. टीम के खराब प्रदर्शन का एक मुख्य वजह वेंकटेश अय्यर का खराब फॉर्म भी रहा.

इस सीजन के उलट आईपीएल 2021 में वेंकटेश अय्यर ने अपने डेब्यू सीजन में केकेआर के लिए शानदार खेल दिखाया था. उस सीजन में वेंकटेश अय्यर ने 10 मैचों में 41.11 की औसत से 370 रन बनाए थे. इस दौरान वेंकटेश के बल्ले से चार अर्धशतक भी निकले और उनका स्ट्राइक रेट 128.47 का रहा. साथ ही, वेंकटेश ने बॉलिंग करते हुए 3 विकेट भी चटकाए थे.

कोलकाता का खराब प्रदर्शन

दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 में काफी खराब प्रदर्शन किया है, कोलकाता अबतक 11 में से सात मैच गंवा चुकी है. इस खराब परफॉर्मेंस के चलते कोलकाता प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल नौवें स्थान पर है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें