scorecardresearch
 

SRH Vs PBKS IPL 2022: सीजन के आखिरी लीग मैच में पंजाब ने SRH को हराया, अब प्लेऑफ पर नजरें, देखें प्वाइंट टेबल

आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स की जीत हुई है और सनराइजर्स हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब किंग्स ने इस मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की है और अब इस सीजन की लीग स्टेज खत्म हो गई है.

X
लियाम लिविंगस्टोन (@IPL) लियाम लिविंगस्टोन (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 की लीग स्टेज खत्म हुई
  • पंजाब किंग्स ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया है. लियाम लिविंगस्टोन की तूफानी पारी के दम पर पंजाब किंग्स ने पांच विकेट से जीत दर्ज की और टूर्नामेंट को हाई-नोट पर खत्म किया. इसी के साथ इस सीजन के लीग मैच खत्म हो गए हैं अब प्लेऑफ पर हर किसी की नज़रें टिकी हैं. 

लीग फेज़ खत्म, अब प्लेऑफ पर निगाहें

इस मैच के साथ लीग फेज़ खत्म हुआ और अब एक दिन के ब्रेक के बाद प्लेऑफ की शुरुआत होगी. लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटन्स, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें प्लेऑफ में पहुंचीं हैं जिनमें खिताब के लिए लड़ाई होगी. यानी इन चार में से सिर्फ राजस्थान रॉयल्स ऐसी टीम है, जिसने पहले आईपीएल खिताब जीता है बाकी तीन टीमों ने कोई खिताब नहीं जीता है. बल्कि गुजरात-लखनऊ का तो यह पहला ही आईपीएल है. 

क्वालिफायर 1- गुजरात टाइटन्स बनाम राजस्थान रॉयल्स (24 मई) 
एलिमिनेटर- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स (25 मई) 

इस सीजन में कुल 10 टीमें शामिल रहीं, सभी ने 14-14 मैच खेले. गुजरात टाइटन्स की टीम 14 में से 10 जीत के साथ प्वाइंट टेबल में नंबर-1 पर रही, जबकि मुंबई इंडियंस की टीम 14 में से सिर्फ 4 मैच जीतकर 8 ही प्वाइंट बनाए और वह प्वाइंट टेबल में सबसे फिसड्डी रही. चेन्नई सुपर किंग्स ने भी इस सीजन में सिर्फ 4 मैच जीते हैं. 

पंजाब किंग्स के लिए धवन-लियाम का धमाका

पंजाब किंग्स की पारी की बात करें तो एक बार फिर शिखर धवन ने अपनी टीम के लिए कमाल किया है. जॉनी बेयरस्टॉ 23 रन बनाकर आउट हुए लेकिन शिखर धवन ने एक छोर संभाले रखा और 39 रन बनाए. टीम को शाहरुख खान, मयंक अग्रवाल के रूप में फटाफट झटके भी लगे. लेकिन बाद में लियाम लिविंगस्टोन ने अपने अंदाज़ में खेल दिखाया और मैच को जल्द खत्म किया. 

लियाम लिविंगस्टोन ने सिर्फ 22 बॉल में 49 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. लियाम लगातार इस सीजन में अपनी बिग हिटिंग के लिए चर्चा में रहे हैं, इस बार भी ऐसा ही हुआ और वह हैदराबाद के बॉलर्स पर टूट पड़े. 

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच में बिना केन विलियमसन के उतरी थी. प्रियम गर्ग के रूप में टीम को शुरुआती झटका लगा, लेकिन युवा अभिषेक शर्मा ने एक बार फिर कमाल किया. अभिषेक ने 32 बॉल में 43 रनों की पारी खेली. उनके अलावा राहुल त्रिपाठी (20 रन), एडन मर्करम (21 रन) अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. हालांकि, अंत में वाशिंगटन सुंदर (25 रन), रोमारियो शेफर्ड (26 रन) की पार्टनरशिप ने हैदराबाद को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. अंत में सनराइजर्स हैदराबाद 157 का स्कोर बना पाई. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें