scorecardresearch
 

GT vs RR IPL 2022 Final: पहले ओवर में युजवेंद्र चहल ने दिया था जीवनदान... बाद में शुभमन गिल ने ही सिक्स लगाकर बनाया चैम्पियन

IPL 2022 सीजन का फाइनल रविवार को खेला गया, जिसमें गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया. शुभमन गिल ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई...

X
Yuzvendra Chahal catch dropped of Shubman Gill (@IPL) Yuzvendra Chahal catch dropped of Shubman Gill (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL के अपने पहले सीजन में गुजरात टीम चैम्पियन
  • फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

GT vs RR IPL 2022 Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का चैम्पियन मिल गया है. टूर्नामेंट की नई टीम गुजरात टाइटन्स (GT) ने अपने पहले ही सीजन में खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. जिसमें हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टीम ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी.

मैच में 131 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टीम को ओपनर शुभमन गिल ने नाबाद रहते हुए मैच जिताया. उन्होंने 43 बॉल पर 45 रनों की पारी खेली. गिल ने एक छक्का और तीन चौके जमाए. मगर फैन्स को यहां एक बात बता दें कि गिल ने अपनी यह मैच विनिंग पारी एक जीवनदान मिलने के बाद खेली.

शुभमन गिल को यह जीवनदान राजस्थान टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पहले ही ओवर में दे दिया था. इसका फायदा गिल ने उठाया और नाबाद रहते हुए मैच जिताया. यदि चहल ये कैच लपक लेते, तो गिल गोल्डन डक पर आउट होते और राजस्थान टीम के लिए मैच जीतने का सुनहरा मौका बन सकता था.

इस तरह चहल ने छोड़ा गिल का आसान कैच

दरअसल, यह वाकया गुजरात टीम की पारी के पहले ही ओवर में हुआ था. गेंदबाजी की कमान ट्रेंट बोल्ट के हाथों में थी और क्रीज पर विकेटकीपर बैटर ऋद्धिमान साहा था. साहा ने दो डॉट के बाद तीसरी बॉल पर सिंगल रन लिया. इस तरह शुभमन गिल स्ट्राइक पर आए. बोल्ट ने चौथी बॉल 134 की रफ्तार से डाली, जिस पर गिल ने डिफेंस किया, पर बॉल हवा में स्क्वेयर लेग की तरफ गई. यहां खड़े चहल ने डाइव लगाकर कैच लपकना चाहा, पर बॉल हाथों में आकार फिसल गई. इस तरह चहल ने आसान कैच का मौका गंवा दिया.

Yuzvendra Chahal catch dropped of Shubman Gill (@IPL)

हार्दिक ने अपने दम पर गुजरात को जिताया

मैच में राजस्थान टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ. टीम ने 100 रन के अंदर ही 6 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद गिरते-पड़ते टीम ने 9 विकेट पर 130 रन बनाए. जोस बटलर ने 35 बॉल पर 39 रन बनाए.

जवाब में गुजरात टीम ने 18.1 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर 133 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. मैच में 30 बॉल पर 34 रन बनाने वाले हार्दिक पंड्या को ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला. इस हरफनमौला प्लेयर ने मैच में गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 17 रन देकर 3 अहम विकेट भी लिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें