scorecardresearch
 

RR vs MI Tribute to Shane Warne: शेन वॉर्न को ट्रिब्यूट होगा आज का मैच, राजस्थान को जिताया था पहला IPL खिताब

IPL में आज शाम को राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीमें आमने-सामने होंगी. मैच 7.30 बजे से मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा...

X
Shane Warne in IPL (@MI) Shane Warne in IPL (@MI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई और राजस्थान के बीच मुकाबला आज
  • मैच शाम 7.30 बजे से मुंबई में खेला जाएगा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में आज (शनिवार) डबल हेडर खेला जाएगा. पहला मैच दोपहर को गुजरात टाइटन्स (GT) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच होगा. दूसरे मुकाबले में शाम को राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीमें आमने-सामने होंगी.

राजस्थान और मुंबई के बीच होने वाला मैच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिन लीजेंड दिवंगत शेन वॉर्न को ट्रिब्यूट होगा. इसकी जानकारी मुंबई फ्रेंचाइजी ने शेन वॉर्न की फोटो शेयर करते हुए दी है. इसे राजस्थान फ्रेंचाइजी ने रीट्वीट किया है.

बता दें कि IPL टूर्नामेंट की शुरुआत 2008 से हुई थी. तब राजस्थान रॉयल्स की कमान शेन वॉर्न ने ही संभाली थी. पहले सीजन में राजस्थान टीम को अंडरडॉग समझा गया था, लेकिन वॉर्न ही थे, जिन्होंने इस टीम को चैम्पियन बनाया था. राजस्थान अपने आईपीएल इतिहास में अब तक बस वही एक खिताब जीत सकी है. इस टीम को अपने दूसरे खिताब की तलाश है.

दूसरे नंबर पर काबिज है राजस्थान टीम

फिलहाल संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान टीम बेहतरीन फॉर्म में है. अब तक राजस्थान टीम ने मौजूदा आईपीएल 2022 सीजन में 8 मैच खेले, जिसमें 6 मुकाबले अपने नाम किए हैं. राजस्थान टीम 12 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है. राजस्थान टीम ने अपने पिछले तीन मैच लगातार जीते हैं. वहीं, दूसरी ओर मुंबई टीम ने इस सीजन में जीत का खाता नहीं खोला है. टीम ने 8 मैच खेले और सभी में उसे हार मिली है.

वॉर्न का निधन 4 मार्च को थाईलैंड में हुआ था

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने से 4 मार्च को थाईलैंड के कोह समुई में निधन हो गया था. 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में वॉर्न को श्रद्धांजलि दी गई थी. इसी मैदान पर अपना 700वां टेस्ट विकेट लिया और यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने थे. शेन वॉर्न ने 2007 में तत्कालीन विश्व रिकॉर्ड 708 विकेट के साथ टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. वॉर्न ने अक्सर खुद को एक साधारण ऑस्ट्रेलियाई के रूप में वर्णित किया, जिसे बीयर पीना और मजाक करना पसंद था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें