scorecardresearch
 

Sanju Samson IPL 2022: ईडन में संजू सैमसन का तूफान, खेली ताबड़तोड़ पारी, टीम इंडिया में नहीं हुआ था सिलेक्शन

गुजरात टाइटन्स के खिलाफ संजू सैमसन ने तूफानी पारी खेली. क्वालिफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की, संजू ने इस दौरान 47 रन बनाए.

X
Sanju Samson (@IPL) Sanju Samson (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • क्वालिफायर-1 में गुजरात-राजस्थान का मुकाबला
  • संजू सैमसन ने खेली 47 रनों की तूफानी पारी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स (GT Vs RR) की टीमें आमने-सामने हैं. राजस्थान की इस मैच में पहले बैटिंग हुई और कप्तान संजू सैमसन ने यहां एक तूफानी पारी खेल दी. संजू सैमसन ने सिर्फ 26 बॉल में 47 रनों की तूफानी पारी खेली, वह फिफ्टी से जरूर चूके लेकिन अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलवाई.

यशस्वी जायसवाल के सस्ते में लौटने के बाद जब संजू सैमसन बल्लेबाजी करने आए तब पहली ही बॉल से उन्होंने अपने रुख को साफ कर दिया. संजू ने अपनी पहली बॉल पर ही ज़ोरदार सिक्स जमाया. उसके बाद लगातार वह एग्रेसिव बैटिंग ही करते नज़र आए, संजू ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 सिक्स जमाए.

गुजरात टाइटन्स के साई किशोर की बॉल पर सिक्स जड़ने के चक्कर में संजू सैमसन बाउंड्री पर कैच थमा बैठे और फिफ्टी से चूक गए. 

पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में रहे संजू

संजू सैमसन इस पूरे आईपीएल में शानदार फॉर्म में रहे हैं. उन्होंने अभी तक खेले 15 मैच में 421 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका औसत 30 का रहा. संजू सैमसन ने सिर्फ 2 अर्धशतक बनाए, लेकिन उन्होंने कई ऐसी छोटी तूफानी पारी खेलीं जिन्होंने मैच का रुख बदला या उनकी टीम को रनों की रफ्तार दी. राजस्थान रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. 

अफ्रीका सीरीज़ में हुए नज़रअंदाज
आईपीएल 2022 के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ खेलनी है, जिसके लिए हाल ही में टीम का ऐलान किया गया. इसमें संजू सैमसन को मौका नहीं मिला, इस फैसले से हर कोई हैरान हुआ था. क्योंकि संजू सैमसन टी-20 में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और सीनियर प्लेयर्स को इस बार आराम दिया गया. ऐसे में हर किसी को उम्मीद थी कि संजू सैमसन का सिलेक्शन पक्का है, लेकिन सेलेक्टर्स ने ऐसा नहीं किया. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें