scorecardresearch
 

Sanju Samson IPL 2022: संजू सैमसन की फिफ्टी गई बेकार, राजस्थान रॉयल्स को भारी पड़ गई धीमी बल्लेबाजी!

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने संजू सैमसन को आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले 14 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. मौजूदा सीजन में संजू बतौर कप्तान भी शानदार खेल दिखा रहे हैं.

X
Sanju Samson (IPL) Sanju Samson (IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में राजस्थान-कोलकाता के बीच मैच
  • संजू सैमसन ने खेली अर्धशतकीय पारी
  • कोलकाता ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से हुआ. मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह टक्कर थी. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के फैन्स को जोस बटलर एवं संजू सैमसन से बड़ी पारी की उम्मीद थी. राजस्थान ने 152 का स्कोर बनाया, लेकिन कोलकाता ने इसे आसानी से पा लिया. 

बटलर तो 22 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन कप्तान सैमसन उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे. संजू ने केकेआर के गेंदबाजों का बखूबी सामना करते हुए 49 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल रहा. यह आईपीएल 2022 में सैमसन का दूसरा अर्धशतक रहा. इससे पहले सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 27 गेंदों पर 55 रन बनाए थे.

काफी धीमी रही सैमसन की पारी

वैसे, संजू सैमसन की 54 रनों की पारी काफी धीमी कही जा सकती है क्योंकि इस इनिंग्स में संजू का स्ट्राइक रेट महज 110.20 का रहा है. साथ ही संजू सैमसन ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में पहली बार इतनी गेंदें खेली हैं. आईपीएल 2022 में संजू ने अबतक 10 मुकाबलों में 33.11 की औसत से 298 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153.60 का रहा है.

14 करोड़ में रिटेन हुए थे सैमसन

संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले 14 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. आईपीएल 2021 में बतौर कप्तान संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर पाए थे. उस सीजन राजस्थान को 14 में से 5 मुकाबलों में जीत मिली थी. हालांकि, मौजूदा सीजन में राजस्थान का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और वह टॉप-3 में बरकरार है.

केकेआर को मिला था 153 का टारगेट

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट पर 152 रन बनाए. सैमसन  ने 54 और बटलर ने 22 रनों का योगदान दिया. आखिरी ओवरों में  शिमरॉन हेटमायर ने 13 गेंदों पर 27 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से टिम साउदी ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए. कोलकाता ने इस लक्ष्य को आसानी से पा लिया और आखिरी ओवर में जीत हासिल की. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें