scorecardresearch
 

Sachin Tendulkar Playing-11: सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL की बेस्ट प्लेइंग-11, धोनी-कोहली-रोहित को किया बाहर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग-11 चुनी है. सचिन ने अपनी प्लेइंग-11 में हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया है.

X
Sachin Tendulkar Sachin Tendulkar
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात टाइटन्स बनी आईपीएल 2022 की चैम्पियन
  • सचिन तेंदुलकर ने अपनी बेस्ट प्लेइंग-11 चुनी

इंडियन प्रीमियर लीग-2022 (IPL 2022) खत्म हो गया है और अब इस सीजन का विश्लेषण चल रहा है. पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी इस दौरान काफी एक्टिव दिखे, अब जब सीजन खत्म हुआ है तब सचिन तेंदुलकर ने अपनी बेस्ट प्लेइंग-11 चुनी है जिन्होंने टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया है. हैरान करने वाली बात ये है कि सचिन की इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गजों के नाम नहीं हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर आईपीएल 2022 की प्लेइंग-11 बताई है. सचिन तेंदुलकर ने ओपनिंग जोड़ी के लिए शिखर धवन, जोस बटलर को चुना है. जिसमें बटलर की शानदार फॉर्म और शिखर के एक्सपीरियंस को उन्होंने मौका दिया है. 



सचिन तेंदुलकर ने नंबर-3 के लिए केएल राहुल को चुना, राहुल का लगातार रन बनाना सचिन को भाया है. चौथे नंबर पर गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या को जगह मिली है. हार्दिक पंड्या को शानदार लीडरशिप के लिए टीम का कप्तान भी बनाया गया है. 

उनके बाद डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक का नंबर आता है. अगर बॉलिंग की बात करें तो सचिन तेंदुलकर ने राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल का नाम शामिल है. 

सचिन तेंदुलकर की प्लेइंग-11: शिखर धवन, जोस बटलर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल. 

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा इस सीजन में फेल साबित हुए. रोहित शर्मा इस सीजन में एक भी फिफ्टी नहीं लगा पाए, जबकि विराट कोहली तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें