scorecardresearch
 

RR vs GT Final IPL 2022: जब शुभमन गिल ने लगाया विनिंग सिक्स और आईपीएल चैम्पियन बन गया गुजरात, Video

गुजरात टाइटन्स (GT) आईपीएल की नई चैम्पियन बन चुकी है. फाइनल मुकाबले में रविवार को गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को सात विकेट से मात दी.

X
Shubhman Gill (@IPL) Shubhman Gill (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL खिताब
  • फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को दी मात

गुजरात टाइटन्स (GT) ने अपने डेब्यू सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल का खिताब जीत लिया है, वहीं राजस्थान का दूसरी बार खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित फाइनल मैच में हार्दिक पंड्या की टीम ने सात विकेट से जीत हासिल की. गुजरात की जीत में शुभमन गिल ने भी अहम रोल निभाते हुए नाबाद 45 रनों की पारी खेली.

शुभमन गिल ने इस दौरान छक्का जड़कर शानदार अंदाज में मैच फिनिश किया. पारी के 19वें ओवर में ओबेड मैकॉय की पहली गेंद पर गिल ने स्कवायर लेग के ऊपर से यह सिक्स लगाया. गिल के सिक्स लगाते हुए गुजरात टाइटन्स का डगआउट एवं मैदान में उपस्थित टीम के सपोर्टर्स जश्न में डूब गए.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान ने महज नौ विकेट पर 130 रन बनाए थे. राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 39 और यशस्वी जायसवाल ने 22 रन बनाए. बाकी कोई बल्लेबाज क्रीज में टिक कर नहीं खेल पाया. गुजरात टाइटन्स की ओर से हार्दिक पंड्या ने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं आर. साई किशोर को दो सफलताएं प्राप्त हुई थीं.

फाइनल मुकाबले में हार्दिक पंडया प्लेयर ऑफ द मैच रहे. आईपीएल के फाइनल में ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब किसी कप्तान ने यह अवार्ड जीता है. इससे पहले अनिल कुंबले (2009) और रोहित शर्मा (2015) ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए थे.  ओवरऑल हार्दिक पांड्या आईपीएल जीतने वाले चौथे भारतीय कप्तान हैं. इससे पहले एमएस धोनी, गौतम गंभीर, रोहित शर्मा यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें