scorecardresearch
 

Rovman Powell, IPL 2022: इस IPL स्टार ने मां से किया था वादा, एक दिन गरीबी से जरूर निकालूंगा

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बैटर रोवमैन पावेल ने IPL 2022 सीजन में अब तक 8 मैच खेले, जिसमें 100 रन बनाए हैं. उन्होंने KKR के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेली...

X
Rovman Powell (Twitter) Rovman Powell (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 सीजन में दिल्ली की चौथी जीत
  • रोवमैन पावेल ने खेली नाबाद 33 रनों की पारी

सेकंड्री स्कूल में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. इस बच्चे को मां ने ही मेहनत कर पढ़ाया लिखाया और काबिल बनाया. अपनी सिंगल मदर की मेहनत को देख इस लड़के ने मां से वादा किया था कि एक दिन वह उसे गरीबी से जरूर निकालेगा. 

यह कोई फिल्मी स्टोरी नहीं, बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के स्टार प्लेयर रोवमैन पावेल की है. उनका जन्म वेस्टइंडीज में जमैका के बेनिस्टेर डिस्ट्रिक्ट ऑफ ओल्ड हार्बर में हुआ था. परिवार में सिंगल मदर और एक छोटी बहन थी. पावेल ने बचपन से ही संघर्षों में जीवन-यापन किया है.

दिल्ली टीम ने पावेल को 2.80 करोड़ में खरीदा

पावेल ने इस साल आईपीएल में डेब्यू किया है. उन्हें मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 2.80 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा था. अब तक पावेल ने 8 मैच खेले, जिसमें 100 रन बनाए हैं. गुरुवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ पावेल ने नाबाद 33 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. इससे पहले उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 15 बॉल पर 36 रन बनाए थे. हालांकि, वह जीत दिलाने से थोड़ा सा चूक गए थे.

इयान बिशप ने सुनाया पावेल का किस्सा

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज और लीजेंड इयान बिशप ने रोवमैन पावेल को लेकर कुछ बड़े खुलासे किए हैं. उन्होंने ही यह किस्सा सुनाया, जिसमें रोवमैन ने अपनी मां से वादा किया था. उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा कि यदि किसी के पास 10 मिनट का टाइम है, तो जाकर यूट्यूब पर रोवमैन पावेल की स्टोरी देखिए.

इयान बिशप ने कहा कि आप देखेंगे कि रोवमैन पावेल के IPL का स्वाद चखने पर मैं और बाकी इतने सारे लोग क्यों खुश हैं. उसने बहुत ही नीचे से शुरुआत की है. जब वह सेकंड्री स्कूल में पढ़ता था, तब उसने अपनी मां से वादा किया था कि वह उसे गरीबी से निकालेगा. वह उसी वादे को पूरा करने के लिए अपने सपने को जी रहा है. यह एक ग्रेट स्टोरी है.

पावेल की बैटिंग में हो रहा लगातार सुधार

बिशप ने बताया, 'वेस्टइंडीज में ही उसने आदिल राशिद और मोइन अली के खिलाफ शतक जमाया था. मैं उसी के बारे में सोचने की कोशिश कर रहा था. पिछली फरवरी को ही उसने भारतीय जमीन पर ही टीम इंडिया के खिलाफ 43 की औसत से रन बनाए थे. उसके खेल में लगातार सुधार आ रहा है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें