scorecardresearch
 

Rohit Sharma IPL 2022: रंग में लौटे 'हिटमैन' रोहित शर्मा... पर बड़े स्कोर से चूके

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने 39 रनों की पारी खेली. इस पारी के चलते मौजूदा सीजन में रोहित शर्मा अब रनों के मामले मे विराट कोहली से आगे निकल गए हैं.

X
रोहित शर्मा (@IPL) रोहित शर्मा (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई इंडियंस की 36 रनों से हार
  • रोहित शर्मा ने खेली उपयोगी पारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. रोहित इस सीजन अबतक एक भी बार पचास का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं.  साथ ही रोहित शर्मा कप्तानी में भी पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. नतीजतन 5 बार की चैम्पियन टीम लगातार 8 हार के साथ आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान  पर है. 

वैसे, रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ रोहित शर्मा टच में दिखाई दिए. ओपनिंग करने उतरे रोहित ने 31 गेंदों पर 5 चौके एवं एक छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली. जब ऐसा लग रहा था कि रोहित बड़ा स्कोर बना सकते है, तभी क्रुणाल पंड्या की गेंद पर स्वीप मारने के प्रयास में शॉर्ट थर्डमैन पर कृष्णप्पा गौतम को कैच थमा बैठे.

रोहित ने कोहली को पछाड़ा

मौजूदा सीजन में रोहित के नाम अब 8 मुकाबलों में महज 19.12 की औसत से 153 रन बना पाए हैं. इसका मतलब यह हुआ कि मौजूदा सीजन में रोहित शर्मा अब रनों के मामले मे विराट से आगे निकल गए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अब तक 8 मुकाबलों में 17 की औसत से महज 119 रन बनाए हैं. गौरतलब है कि आरसीबी ने आईपीएल नीलामी से पहले कोहली को 15 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. वहीं रोहित 16 करोड़ रुपए में रिटेन किए गए थे.

मुंबई की लगातार 8वीं हार

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 168 रन बनाए थे. कप्तान केएल राहुल ने इस सीजन का अपना दूसरा शतक जड़ते हुए 62 गेंदों पर नाबाद 103 रनों की पारी खेली. केएल राहुल ने अपनी इस पारी में 12 चौके और चार छक्के उड़ाए. राहुल के अलावा मनीष पांडे ने 22 रनों का योगदान दिया. मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड और रिले मेरेडिथ को दो-दो सफलताएं प्राप्त हुईं.

जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवरों में आठ विकेट पर 132 रन ही बना पाई और उसे 36 रनों से हार झेलनी पड़ी. मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 और तिलक वर्मा ने 38 रनों का योगदान दिया. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से क्रुणाल पंड्या ने सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को आउट किया.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें